17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशShare Market: LIC, Newgen, Eicher, Cello World, Siemens समेत ये शेयर बाजार में भरेंगे दम, अभी बना लें लिस्ट

Share Market: LIC, Newgen, Eicher, Cello World, Siemens समेत ये शेयर बाजार में भरेंगे दम, अभी बना लें लिस्ट

Stocks to Watch today: सुबह 07:10 बजे, गिफ्ट निफ्टी 19,857 पर था. जबकि शुक्रवार को एनएसई निफ्टी 50 19,795 पर बंद हुआ था. अमेरिकी बाजार मामूली रूप से लाल निशान में बंद हुआ

Stocks to Watch today: भारतीय शेयर बाजार तीन दिनों की बंदी के बाद आज खुलने वाला है. हालांकि, ग्लोबल मार्केट अभी तक सुस्त संकेत मिल रहे हैं. ऐसे में भारतीय बाजार की शुरूआत कुछ खास नहीं रहने की उम्मीद की जा रही है. सुबह 07:10 बजे, गिफ्ट निफ्टी 19,857 पर था. जबकि शुक्रवार को एनएसई निफ्टी 50 19,795 पर बंद हुआ था. अमेरिकी बाजार मामूली रूप से लाल निशान में बंद हुआ क्योंकि पिछले सप्ताह में मजबूत रैली के बाद तेजड़ियों ने राहत की सांस ली. इस सप्ताह फोकस फेड अध्यक्ष के भाषण और मुद्रास्फीति के आंकड़ों पर होगा. घर के पास, निक्केई और स्ट्रेट्स टाइम्स 0.3 प्रतिशत तक नीचे थे. जबकि, कोस्पी और ताइवान ने 0.4 प्रतिशत जोड़ा. एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स ने चालू वित्त वर्ष (FY24) के लिए भारत के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) की वृद्धि का अनुमान 0.4 प्रतिशत अंक बढ़ाकर 6.4 प्रतिशत कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि मजबूत घरेलू गति ने उच्च खाद्य मुद्रास्फीति और कमजोर निर्यात से होने वाली बाधाओं को दूर कर दिया है. हालांकि, रेटिंग एजेंसी ने वित्त वर्ष 2025 में विकास दर का अनुमान 6.9 फीसदी से घटाकर 6.4 फीसदी कर दिया है.

बीएसई: वैश्विक ब्रोकरेज फर्म जेफ़रीज़ ने बीएसई पर ‘खरीदें’ रेटिंग और 2,700 रुपये के मूल्य लक्ष्य के साथ कवरेज शुरू किया है, जिसमें मौजूदा स्तर से 24 प्रतिशत की बढ़ोतरी की उम्मीद है. बीएसई के शेयरों ने पिछले छह महीनों में 4 गुना छलांग लगाई है.

Also Read: Share Market: इस हफ्ते रिलासंय ने कमाया सबसे ज्यादा मुनाफा, ग्लोबल मार्केट से तय होगी स्थानीय बाजार की दिशा

सीमेंस: आज सितंबर तिमाही के नतीजों की रिपोर्ट देगी.

आयशर मोटर्स: आयशर मोटर्स ने 2.69 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर एक नई हिमालयन बाइक लॉन्च की है. इसके अलावा, रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 4.25 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध होगी.

न्यूजेन सॉफ्टवेयर: कंपनी के बोर्ड ने 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने को मंजूरी दे दी है.

होनासा कंज्यूमर: शेयर की कीमत में तेज उतार-चढ़ाव के बाद, एक्सचेंजों ने स्टॉक के लिए दैनिक सर्किट सीमा को 20 प्रतिशत से घटाकर 10 प्रतिशत कर दिया है.

सेलो वर्ल्ड: हाल ही में सूचीबद्ध कंपनी ने सितंबर 2023 को समाप्त तिमाही में 17.70 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जबकि पिछली जून तिमाही में 11.02 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था. कुल आय तिमाही दर तिमाही 1.7 प्रतिशत बढ़कर 251.38 करोड़ रुपये रही.

सैटिन क्रेडिटकेयर नेटवर्क: निजी प्लेसमेंट के आधार पर शेयर या डिबेंचर जारी करके धन जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करने और मंजूरी देने के लिए बोर्ड की 30 नवंबर को बैठक होगी.

जीवन बीमा निगम (LIC): सिद्धार्थ मोहंती ने घोषणा की है कि अपने डिजिटल परिवर्तन अभ्यास के हिस्से के रूप में, बीमा दिग्गज एक फिनटेक इकाई स्थापित करने की संभावना तलाश रहा है.

रियल्टी: भारत में लक्जरी हाउसिंग सेगमेंट की बिक्री पिछले नौ महीनों में 97 प्रतिशत तक बढ़ गई है क्योंकि अधिक लोग घर से काम करने के लिए समर्पित कमरे सहित आधुनिक सुविधाओं के साथ बड़ी जगहों का विकल्प चुनते हैं.

फोर्टिस मलार अस्पताल: चेन्नई के गांधी नगर स्थित मलार अस्पताल को एमजीएम हेल्थकेयर को 45.50 करोड़ रुपये में बेचेगा.

अदानी समूह: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को अदानी-हिंडनबर्ग मामले में अपना आदेश सुरक्षित रख लिया और संकेत दिया कि वह सेबी को कुछ और निर्देश दे सकता है. इस बीच, बाद वाले ने अदालत से कहा कि वह मामले की जांच पूरी करने के लिए विस्तार की मांग नहीं करेगा.

इंडिगो: नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने इंडिगो के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं, जो हवाई अड्डे के लिए लॉन्च वाहक बनने के लिए सहमत हो गया है, जो 2024 के अंत तक चालू होने वाला है.

एफएंडओ प्रतिबंध में स्टॉक आज: बलरामपुर चीनी, बीएचईएल, ग्रेन्यूल्स इंडिया, हिंदुस्तान कॉपर, एचपीसीएल, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस और ज़ी एंटरटेनमेंट मंगलवार को वायदा और विकल्प प्रतिबंध अवधि में हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें