1. home Home
  2. business
  3. man spends over rs 25 lakh to book entire air india business class cabin for pet dog vwt

कुत्ते के आरामदायक सफर के लिए मालिक ने बुक कराया एयर इंडिया का बिजनेस क्लास, जानिए क्यों?

एक मालिक ने अपने कुत्ते के लिए मुंबई से चेन्नई जाने वाले विमान में बिजनस क्लास की सारी सीटें बुक करा लीं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंसान ने निभाया दोस्ती का फर्ज.
इंसान ने निभाया दोस्ती का फर्ज.
फोटो : ट्विटर.

मुंबई : कुत्ते और इंसानों की दोस्ती हजारों साल पुरानी है. कुत्ता वहीं रहना सबसे अधिक पसंद करता है, जहां पर इंसान बसते हैं. कुत्ता इंसानों के साथ अपनी दोस्ती पर खरा उतरने के लिए हमेशा वफादारी का परिचय देता आया है. लेकिन, आप यह जानकर हैरान होंगे कि इस बार किसी कुत्ते ने अपनी वफादारी का परिचय दिया है, बल्कि एक इंसान ने अपने कुत्ते के सफर को आरामदायक बनाने के लिए 2.5 लाख रुपये तक खर्च कर दिए. उसने इसके लिए एयर इंडिया के पूरे बिजनेस क्लास ही बुक करा लिया.

मीडिया की खबर के अनुसार, एक मालिक ने अपने कुत्ते के लिए मुंबई से चेन्नई जाने वाले विमान में बिजनस क्लास की सारी सीटें बुक करा लीं. दो घंटे की इस उड़ान के लिए मालिक ने 2.5 लाख रुपये से अधिक राशि चुकाई. यह ऐसे वक्त पर हुआ, जब कोरोना महामारी कम होने के बाद देश में घरेलू उड़ानें पूरी क्षमता के साथ संचालित कर रही हैं.

मीडिया की खबर के अनुसार, एयर इंडिया के विमान के बिजनस क्लास में केवल दो यात्री (एक कुत्ता और एक उसका मालिक) थे. मालिक ने माल्टीज नस्ल के अपने कुत्ते को मुंबई से चेन्नई ले जाने के लिए एयर इंडिया के विमान में बिजनस क्लास की पूरी सीटें बुक कर ली थीं.

एक सूत्र ने बताया कि माल्टीज नस्ल का यह कुत्ता एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-671 से बुधवार सुबह चेन्नई के लिए रवाना हुआ. सूत्र ने बताया कि एयर इंडिया को ए320 एयरक्राफ्ट में जे-क्लास कैबिन में 12 सीटें होती हैं यानी कुत्ते ने पूरी लक्जरी के साथ यह यात्रा पूरी की. एयर इंडिया का मुंबई से चेन्नई का बिजनस क्लास का किराया करीब 20,000 रुपये है. इसका मतलब यह कि मालिक ने अपने कुत्ते की यात्रा को आरामदायक बनाने के लिए करीब 2.5 लाख रुपये खर्च कर दिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें