1. home Home
  2. business
  3. home loan at all time low kotak mahindra bank reduces home loan interest rate by 15 basis point check here sry

सस्ता घर खरीदने का मिल रहा है मौका, ये बैंक दे रहा है सबसे सस्‍ता Home Loan, ब्‍याज दरें 6.5% से शुरू

कोटक महिंद्रा बैंक ने आज, 9 सितंबर को घोषणा की है कि वह होम लोन की दरों में 15 आधार अंकों की कटौती कर रहा है. बैंक होम लोन की दरें 6.5 फीसदी से शुरू कर रहा है. 6.5 फीसदी की यह नई दर गणेश चतुर्थी से शुरू होगी. पहले होम लोन की दरें 6.65 फीसदी से शुरू होती थीं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kotak Mahindra Bank Home Loan 2021
Kotak Mahindra Bank Home Loan 2021
internet

इस फेस्टिव सीजन में अपने सपनों का घर खरीदने के लिए सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन की तलाश कर रहे हैं? यहां आपके लिए खुशखबरी है. कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड (Kotak Mahindra Bank Ltd-KMBL) ने आज त्योहारी सीजन की शुरुआत करते हुए घोषणा की कि उसने अपने होम लोन की ब्याज दरों को फिर से 15 आधार अंकों (बीपीएस) से 6.65% से घटाकर 6.50% प्रति वर्ष कर दिया है.

सबसे कम है बैंक की ब्याज दर

कोटक महिंद्रा बैंक की मानें तो पिछले एक दशक में होम लोन पर सबसे कम ब्याज दर उनके बैंक की ओर से दी जा रही है. बैंक ने पिछले साल यानी अक्टूबर 2020 में अभी तक की सबसे कम ब्याज दर अपने ग्राहकों को ऑफर की थी. उस समय यह 6.9% थी. उस समय से अब तक बैंक की ब्याज दर में दो बार कटौती की गई है. अब ग्राहकों को बाद 6.50 % की दर पर होम लोन मिलेगा.

गणेश चतुर्थी से नई ब्‍याज दरें

कोटक महिंद्रा बैंक की ओर से जारी ब्‍यान के मुताबिक, होम लोन की नई ब्‍याज दरें गणेश चतुर्थी से शुरू हो जाएंगी. इससे पहले, बैंक के होम लोन की शुरुआती ब्‍याज दरें 6.65 फीसदी थी. वहीं, अगर दूसरे बैंक से लोन ट्रांसफर कराने वाले कस्‍टमर्स को बैंक 5 बेसिस प्‍वाइंट यानी 0.05 फीसदी की ओर राहत दे रहा था. सैलरीड और सेल्‍फ इम्‍प्‍लॉयड के लिए ब्‍याज दरें अलग-अलग हैं.

बैंक के उपभोक्ता संपत्ति के अध्यक्ष अंबुज चांदना ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण होम लोन की मांग घर खरीदने में अधिक रुचि के कारण आ रही है. महामारी ने काम और शिक्षा दोनों को घरों में ट्रांसफर कर दिया है. महामारी ने काम और शिक्षा दोनों को घरों में स्थानांतरित कर दिया है। इस पहले घर की कीमतों में गिरावट का रुख देखा गया.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें