1. home Home
  2. business
  3. earning money opportunity to earn 50 thousand rupees know how prt

कमाई का बेहतरीन मौका, घर बैठे जीतें 50 हजार का इनाम, बस करना होगा ये आसान सा काम

केन्द्र की मोदी सरकार की ओर से एक कॉन्टेस्ट शुरू किया जा रहा है. जिसमें आप 50-50 हजार रुपये के इनाम जीत सकते हैं. सबसे बड़ी बात की इस प्रतियोगिता में आप घर बैठे भाग ले सकते हैं. इसके लिए न तो कठिन सवालों के जवाब देने होंगे और न ही कोई परीक्षा होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कमाई का बेहतरीन मौका
कमाई का बेहतरीन मौका
File Photo

क्या आप घर बैठे 50 हजार रुपये कमाना चाहते हैं. अगर आपका जवाब हां है तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल केन्द्र की मोदी सरकार की ओर से एक कॉन्टेस्ट शुरू किया जा रहा है. जिसमें आप 50-50 हजार रुपये के इनाम जीत सकते हैं. सबसे बड़ी बात की इस प्रतियोगिता में आप घर बैठे भाग ले सकते हैं. इसके लिए न तो कठिन सवालों के जवाब देने होंगे और न ही कोई परीक्षा होगी. आइए हम बताते है कि कैसे आप घर बैठे कमा सकते है 50 हजार रुपये का मोटा इनाम

प्रतियोगिता में क्या करना होगा: दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष 2023 पर आपको एक टौग लाईन बनाना है. जो लोग इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं उन्हें एक बढ़िया सा टैग लाईन और लोगों डिजाइन करना है. अगर आपका बनाया लोगों और टैगलाईन पसंद कर लिया जाएगा तो प्रतियोगिता के विजेता होंगे और आपको इनाम की राशि मिलेगी.

इतना मिलेगा इनाम: प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार जीतने वाले प्रतियोगियों को 50 हजार रुपये मिलेगा. इसके अलावा कांटेस्ट का एक ई-सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा. पुरस्कार 3 चरणों में बांटा जाएगा. प्रथम, द्रितीय और तृतीय. प्रथम पुरस्ककार में लोगो और स्लोगन के लिए 50-50 हजार रुपये मिलेंगे. द्वितीय पुरस्कार के रुप में प्रतियोगियों को 25 हजार रुपये बतौर इनाम में दिए जाएंगे. वहीं तीसरे पुरस्कार के रुप में 10 हजार रुपये दिया जाएगा. बता दें, लोगो और स्लोगन के लिए अलग अलग इनाम की राशि दी जाएगी.

कैसे करना है रजिस्ट्रेशन: इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले myGov.in पोर्टल पर क्लिक करना होगा. इस तरह आप अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

सबसे पहले myGov.in पोर्टल पर क्लिक करें.

इसके बाद लॉग इन टू पार्टिसिपेट टैब पर क्लिक करें.

फिर रजिस्ट्रेशन में अपने डिटेल्स फिल कर दें.

रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाए तो आपको अपनी एंट्री करनी होगी.

डायरेक्ट आवेदन के लिए इस लिंक (https://auth.mygov.in/user/login?destination=oauth2/authorize) पर भी क्लिक कर सकते हैं.

बता दें, संयुक्त राष्ट्र की साधारण सभा ने भारत की सिफारिश पर 2023 को अंतरराष्ट्रीय बाजरा वर्ष घोषित किया है. वहीं, भारत के इस प्रस्ताव को 70 देशों का समर्थन मिला है. इसी कड़ी में मोदी सरकार ने यह प्रतियोगिता रखी है. ताकी लोगों को बाजरा से स्वास्थ्य संबंधी जानकारी मिले. और जलवायु परिवर्तन के दौर में इसकी पैदावार को बढ़ावा मिले.

Posted by: pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें