27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CNG Price Hike: दिल्ली में कार चलाना महंगा, बढ़ गई सीएनजी की कीमत

CNG Price Hike: दिल्ली में कार चलाना महंगा हो गया है. एनसीआर और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई शहरों में सीएनजी के दाम में बढ़ोतरी कर दी गई है.

CNG Price Hike: दिल्ली और आसपास के शहरों में सीएनजी की कीमत में शनिवार को एक रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई. यह मूल्य वृद्धि घरेलू गैस आपूर्ति में कमी के कारण की गई है.

दिल्ली में की कीमत 74.09 रुपये से बढ़कर 75.09 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई

आईजीएल द्वारा वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली में सीएनजी की कीमत 74.09 रुपये से बढ़कर 75.09 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में यह दर 78.70 रुपये से बढ़कर 79.70 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. अन्य शहरी गैस आपूर्तिकर्ताओं ने अभी तक कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया है.

सीबीजी की खरीद के लिए 90 रुपये प्रति किग्रा की निश्चित दर तय हो: भारतीय बायोगैस संघ

भारतीय बायोगैस संघ (आईबीए) ने इसी महीने सरकार से तेल और गैस विपणन कंपनियों द्वारा बायोगैस खरीदने के लिए 90 रुपये प्रति किलोग्राम की निश्चित दर मांगी थी. संघ जल्द ही इस क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए अन्य सिफारिशों के साथ ही बायोगैस की खरीद मूल्य तय करने के सुझाव को नवनियुक्त केंद्रीय नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री प्रहलाद जोशी के समक्ष रखेगा.

सीएनजी से जुड़ा है सीबीजी की खुदरा ब्रिकी दर

सीबीजी की खुदरा बिक्री मूल्य सीएनजी से जुड़ा है, जबकि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इसका खरीद मूल्य सीएनजी के खुदरा बिक्री मूल्य (आरएसपी) से जुड़ा हुआ है. संघ ने कहा कि पर्यावरण के अनुकूल होने के कारण सीबीजी को 10-15 रुपये का प्रीमियम मिलना चाहिए.

Also Read: NTA मामले में एक्शन में केंद्र सरकार, हाई लेवल कमेटी गठित, दो महीने में सौंपेगी रिपोर्ट

Also Read: NEET Paper Leak: बिहार ईओयू की टीम जांच करने पहुंची रांची, मास्टरमाइंड सिकंदर यादवेंदु का बरियातू में है घर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें