26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NEET Paper Leak: बिहार ईओयू की टीम जांच करने पहुंची रांची, मास्टरमाइंड सिकंदर यादवेंदु का बरियातू में है घर

NEET Paper Leak: बिहार ईओयू की टीम नीट पेपर लीक मामले की जांच करने रांची पहुंची. मास्टरमाइंड सिकंदर यादवेंदु का रांची के बरियातू में घर है. हरमू में उसके बेटे की दुकान है. लालू प्रसाद का ये करीबी है.

NEET Paper Leak: रांची: नीट पेपर लीक (NEET Paper Leak) के मास्टरमाइंड सिकंदर यादवेंदु के तार झारखंड की राजधानी रांची से भी जुड़े हैं. बिहार ईओयू की टीम मामले की जांच करने रांची पहुंची. बरियातू में सिकंदर यादवेंदु का घर है. हरमू में उसके बेटे की दुकान है. वह लालू प्रसाद का करीबी है. चारा घोटाले में जब लालू प्रसाद रांची जेल में थे, तब सिकंदर यादवेंदु उनसे मुलाकात किया करता था.

लालू प्रसाद का करीबी है सिकंदर यादवेंदु


नीट पेपर लीक केस के तार झारखंड से भी जुड़े हैं. इस केस के मास्टरमाइंड सिकंदर यादवेंदु का रांची के बरियातू में अपना घर है. इतना ही नहीं, हरमू इलाके में उसके बेटे की दुकान भी है. लोग कहते हैं कि जब चारा घोटाले में बिहार के पूर्व सीएम व राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव रांची जेल में थे, तब सिकंदर यादवेंदु उनसे लगातार मिलता-जुलता था.

Also Read: NEET Paper Leak Scam 2024: कौन है सिकंदर यादवेंदु, रसूखदार नेताओं का कैसे बन गया खास

नीट पेपर लीक मामले में देवघर से छह हिरासत में

बिहार ईओयू (आर्थिक अपराध इकाई ) की टीम ने देवघर में छह लोगों को हिरासत में लिया. सभी आरोपी बिहार के नालंदा जिले के रहनेवाले बताए जा रहे हैं. देवघर एम्स के समीप देवीपुर थाना क्षेत्र में किराए में कमरा लेकर छिपे हुए थे. मजदूर के रूप में वे वहां रहे थे.

कौन है सिकंदर यादवेंदु


नीट पेपर लीक मामले का मास्टरमाइंड सिकंदर यादवेंदु जूनियर इंजीनियर के पद पर बिहार में बहाल हुआ था. वह समस्तीपुर जिले के बिथान का रहनेवाला है. एक दशक में ही उसने रसूखदारों से नजदीकी बना ली. बड़े राजनेताओं का वह खास बन गया. 2012 में बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग से उसे नौकरी मिली थी. पहले भी वह कई रिश्तेदारों को नौकरी दिला चुका है. इस बार नीट पेपर लीक में वह मास्टरमाइंड है. देशभर में परीक्षा में धांधली के खिलाफ आक्रोश है.

Also Read: NEET : 2012 में जेइ पद पर बहाल सिकंदर यादवेंदु बन गया कई खास लोगों का करीबी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें