1. home Hindi News
  2. business
  3. cental bank of india close news bank account know all updates here amh

बंद होने वाला है सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ? बैंक ने बयान जारी कर ग्राहकों से कही ये बात

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम अपने प्रिय ग्राहकों और अन्य सभी हितधारकों को आश्वस्त करते हैं कि उनके हित अच्छी तरह से सुरक्षित हैं. जानें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने और क्‍या कहा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cental Bank Of India Updates
Cental Bank Of India Updates
Cental Bank Of India website pic

Cental Bank Of India Close News : क्‍या चालू वित्त वर्ष में बड़ी संख्या में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Cental Bank Of India) की शाखाएं बंद हो जाएंगी ? इस तरह की खबरें पिछले दिनों से खूब चर्चा में है. इस संबंध में अब बैंक की ओर से बयान जारी किया गया है. सरकारी सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने शनिवार को कहा कि चालू वित्तीय वर्ष के दौरान बड़ी संख्या में शाखाओं को बंद करने के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है. हालांकि, बैंक ने कहा कि शाखाओं को फिर से संरेखित करना या स्थानांतरित करना एक नियमित अभ्यास है.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने बयान में क्‍या कहा

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने शाखाओं को बंद करने को लेकर मीडिया में आईं खबरों के संबंध में एक स्पष्टीकरण जारी किया. बैंक की ओर से कहा गया है कि हम एतद्द्वारा सूचित करते हैं कि वित्त वर्ष 2022-23 के दौरान बड़ी संख्या में शाखाओं को बंद करने के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है. बैंक ने कहा कि कॉरपोरेट व्यवसाय के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए प्रत्येक बैंक के लिए नियमित आधार पर शाखाओं को फिर से संरेखित करना, स्थानांतरित करना, विलय करना, बंद करना या खोलना एक नियमित अभ्यास है.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों से क्‍या कहा

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम अपने प्रिय ग्राहकों और अन्य सभी हितधारकों को आश्वस्त करते हैं कि उनके हित अच्छी तरह से सुरक्षित हैं. आपको बता दें कि पिछले दिनों मीडिया में खबर आयी थी कि चालू वित्त वर्ष में बड़ी संख्या में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखाएं बंद हो जाएंगी.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को लेकर क्‍या चल रही है खबर

मीडिया में पिछले दिनों से खबर चल रही है कि सरकारी क्षेत्र की बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अपने 13 फीसदी बैंक शाखाओं (Bank Branches) को बंद करने की तैयारी कर रहा है जिससे बैंक के खराब वित्तीय हालत को सुधारा जा सके. यहां चर्चा कर दें कि सेंट्रल बैंक मार्च 2023 तक देशभर में अपने करीब 600 शाखाओं को बंद करने या फिर घाटे में चल रहे शाखाओं को आपस में विलय करने पर विचार कर रही है. ऐसी खबर मीडिया में चल रही है. यहां चर्चा कर दें कि सेंट्रल बैंक के देश भर में 4594 शाखाएं हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें