1. home Hindi News
  2. business
  3. allahabad banks customers beware now you will not be able to do any transaction quickly know new rules vwt

Allahabad Bank के ग्राहक सावधान! अब आप नहीं कर पाएंगे कोई ट्रांजेक्शन, फटाफट जानिए नया नियम...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक में हो गया है विलय.
इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक में हो गया है विलय.
फाइल फोटो.

Bank rules change : क्या आप सार्वजनिक क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक ग्राहक हैं. यदि हां, तो आपके लिए एक महत्वपूर्ण खबर है. सोमवार यानी 15 फरवरी से बैंक के नियम में बड़ा बदलाव किया गया है. बैंक ने लेनदेन में अक्सर यूज होने वाले आईएफएससी कोड (IFSC Code) को बदल दिया है. बैंक की ओर से अपने ग्राहकों को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है.

दरअसल, 1 अप्रैल 2020 को इलाहाबाद बैंक और इंडियन बैंक का आपस में विलय हो जाने के बाद आईएफएससी कोड में बदलाव किया गया है. इसका मतलब यह कि 15 फरवरी के बाद पुराना आईएफएससी कोड काम नहीं करेगा और आपको लेनदेन करने में दिक्कत होगी. बैंक के ग्राहक कई तरीकों से नया आईएफएससी कोड के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. आइए, जानते हैं उन तरीकों को...

बैंक ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी

इंडियन बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट कर बैंक के नियम में नए बदलाव को लेकर जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि इंडियन बैंक में इलाहाबाद बैंक के विलय के दौरान आपके समर्थन के लिए धन्यवाद है. हम आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया 15 फरवरी 2021 से प्रभावी महत्वपूर्ण परिवर्तनों पर ध्यान दें. हमें आपकी बेहतर सेवा करने में मदद करेंगे.

कैसे चेक करें नया IFSC Code

  • नए IFSC कोड को हासिल करने के लिए www.indianbank.in/amalgamation टैब में लॉगिन करें.

  • अब अपने पुराने IFSC कोड को डालें.

  • पुराना कोड डालने के बाद आपको नया कोड मिल जाएगा.

  • SMS के जरिए इस तरह प्राप्त करें नया कोड

  • एसएमएस के जरिए अगर आप नया आईएफएससी कोड जानना चाहते हैं, तो आपको IFSC<Space><OLD IFSC> फॉर्मेट में अपने मोबाइल नंबर से 9266801962 पर एसएमएस करे. इसके अलावा, बैंक ने ग्राहकों को सुझाव देते हुए कहा है कि वे भुगतान (आरटीजीएस, एनईएफटी एवं आईएमपीएस) के लिए 15 फरवरी 2021 से एवं इसके आगे भी ‘IDIB’… से शुरू होने वाले इंडियन बैंक के आईएफएससी कोड का ही उपयोग करें.

नियम में हुए 4 अहम बदलाव

इसके अलावा बैंक ने बताया कि आज से 4 बदलाव होने जा रहे हैं. आप इनके बारे में भी जान लें. बैंक ने ट्वीट में लिखा कि प्रिय ग्राहक, विलय के दौरान आपके द्वारा गए सहयोग के लिए धन्यवाद. 15 फरवरी 2021 से पूर्ववर्ती इलाहाबाद बैंक के ग्राहकों के लिए होने वाले प्रमुख बदलाव को नोट करें-

  • ई-इलाहाबाद बैंक के आईएफएससी कोड (IFSC Code) में बदलाव हुआ है.

  • मोबाइल बैंकिंग ऐप ’emPower’ से अब ‘IndOASIS’ हो गया है.

  • नेट बैंकिंग

  • चेक-बुक एवं पासबुक

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें