1. home Hindi News
  2. business
  3. ifsc code latest updates vijaya bank dena bank ifsc code changed 1 march know full details here amh

बदलने जा रहे हैं इन बैंकों के IFSC कोड, परेशानी से बचने के लिए जान लें यह जरूरी बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
vijaya bank ,dena bank
vijaya bank ,dena bank
TWITTER

यदि आपका खाता विजया बैंक और देना बैंक में है तो यह खबर आपके लिए खास है. जी हां...इन दोनों बैंकों के आईएफएससी कोड एक मार्च से बदलने जा रहे हैं. यदि आपको याद हो तो इन बैंकों का विलय बैंक ऑफ बड़ौदा में किया गया है.

यदि आपका खाता इन बैंकों में है तो अकाउंट नंबर, पासबुक व चेक में बदलाव भी बैंक करने का काम करेगा. आईएफएससी कोड के बदलाव का प्रभाव करीब तीन लाख खाताधारक पर पड़ेगा. हालांकि तुरंत आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. अभी इन शाखाओं के आईएफएससी कोड फरवरी के अंतिम दिन तक आप उपयोग में ला सकते हैं.

बैंक ने इस बाबत सभी ग्राहकों को सूचना दी है. बैंक की ओर से एसएमएस ग्राहकों को भेजने का काम किया गया है.

बैक ऑफ बड़ौदा में विलय : यहां आपको बता दें कि विजया व देना बैंक का विलय कुछ महीने पहले ही बैक ऑफ बड़ौदा में किया गया है. गोरखपुर परिक्षेत्र की बात करें तो यहां सात जनपदों में इन बैंकों की करीब 17 शाखाएं हैं जहां सैकड़ों लोगों के अकाउंट हैं. फिनायकल-7 नामक सॉफ्टवेयर पर इन शाखाओं में काम होता है. बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय के बाद इन बैंक में फिनायकल-10 पर काम होने लगेगा.

मैसेज के जरीए सूचना : बैंक ऑफ बड़ौदा के अधिकारी विजया व देना बैंक की शाखाओं के आईएफएससी कोड में बदलाव में जोर शोर से लगे हुए हैं. बैंक ने इन शाखाओं के सभी खाताधारकों को एसएमएस से सूचना भी भेजने का काम किया है. कई खाताधारकों को ये जानकारी है लेकिन कुछ खाताधारक ऐसे भी हैं जो मोबाइल पर आए मैसेज पर ध्‍यान नहीं देते. ऐसे ग्राहकों को फरवरी के बाद परेशानी का समना करना पड़ सकता है.

28 फरवरी तक काम करेंगे पुराने आईएफएससी कोड : बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से कहा गया है कि बैंक ऑफ बड़ौदा गोरखपुर रीजन के विभिन्न जनपदों में स्थित विजया व देना बैंक की शाखाओं के आईएफएससी कोड एक मार्च से बदल जाएंगे. इन शाखाओं के खाताधारकों को अपने भुगतान करने वाली संस्थाओं को नये आईएफएससी कोड की जानकारी देकर उसे फीड कराने का काम कर लेना चाहिए. यदि वे ऐसा नहीं करते तो उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. फरवरी के अंतिम दिन यानी 28 फरवरी तक पुराने आईएफएससी कोड काम करेंगे.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें