31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

GST का असर : मर्सिडीज की कीमत में 7 लाख की कटौती के बाद अब ऑडी ने भी घटाये 10 लाख रुपये तक दाम

नयी दिल्‍लीः केंद्र सरकार की ओर से देश की कार बनाने वाली कंपनियों को जीएसटी का लाभ ग्राहकों को देने को लेकर दिये गये निर्देश के बाद बाजार में वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज की ओर से अपनी कारों की कीमतों में कमी करने के बाद अब ऑडी ने भी दामों में कटौती करने का फैसला […]

नयी दिल्‍लीः केंद्र सरकार की ओर से देश की कार बनाने वाली कंपनियों को जीएसटी का लाभ ग्राहकों को देने को लेकर दिये गये निर्देश के बाद बाजार में वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज की ओर से अपनी कारों की कीमतों में कमी करने के बाद अब ऑडी ने भी दामों में कटौती करने का फैसला किया है. जर्मनी की लक्जरी कार निर्माता ऑडी ने भारत में अपनी कारों के दामों में 10 लाख रुप तक की कटौती की है. कंपनी की ओर से दामों में की गयी कटौती को आगामी 30 जून तक लागू रहेगी. कंपनी ने ए3 सेडान से लेकर ए8 प्रीमियम सेडान जैसी लग्‍जरी कारें बेचती है. स्थानीय बाजार में इनकी कीमत 30 लाख रुपये से लेकर 1.15 करोड़ रुपये के बीच है.

इस खबर को भी पढ़ें : GST से पहले भारत में बनी मर्सिडीज कारों की आज से 7 लाख तक घट जायेगी कीमत

ऑडी इंडिया के प्रमुख राहिल अंसानी ने कहा कि मार्केट ट्रेंड के हिसाब से यह पुराना स्‍टॉक क्लियर करने की कोशिश नहीं है, बल्कि हम नयी कारों पर भी अपने उपभोक्‍ताओं को छूट का लाभ देना चाहते हैं. जानकारी के मुताबिक, भारत में बेची जाने वाली ऑडी कारों की कीमत में 50 हजार से लेकर 1.5 लाख रुपये तक की कटौती की जायेगी. ये छूट एंट्री लेवल ए3 सेडान के लिए होगी. वहीं, कंपनी ए8 सेडान पर 10 लाख रुपये तक छूट देगी.

बीएमडब्‍ल्‍यू के भी घटाये गये दाम

ऑडी की तरह ही ऑटोमेकर बीएमडब्‍लू भी एक्‍स–शोरूम प्राइस पर 12 फीसदी की छूट दे रही है. ये जीएसटी लाभ के तहत दिया जा रहा है. हालांकि ये कीमतें व‍िभिन्‍न तरह के मॉडलों पर अलग हो सकता है. इसके अलावा, जो लाभ दिये जा रहे हैं. उसमें 7.9 फीसदी का ब्‍याज दर, कॉम्पिलीमेंटरी सर्विस आपैर तीन साल का मेंटनेंस और एक साल का कॉम्‍प्‍लीमेंटरी इंश्‍योरेंस भी इसमें शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें