31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

GST से पहले भारत में बनी मर्सिडीज कारों की आज से 7 लाख तक घट जायेगी कीमत

नयी दिल्ली : देश में जीएसटी लागू होने के पहले कार निर्माता कंपनियों ने अपने उत्पादों की कीमतों में कटौती करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में लक्जरी कार बनाने वाली मर्सिडीज बेंज ने भी भारत में बनी कारों की कीमत को करीब 7 लाख रुपये तक घटाने का फैसला किया है. बताया यह […]

नयी दिल्ली : देश में जीएसटी लागू होने के पहले कार निर्माता कंपनियों ने अपने उत्पादों की कीमतों में कटौती करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में लक्जरी कार बनाने वाली मर्सिडीज बेंज ने भी भारत में बनी कारों की कीमत को करीब 7 लाख रुपये तक घटाने का फैसला किया है. बताया यह जा रहा है कि कंपनी की ओर से कटौती के बाद की कीमतें शुक्रवार से लागू हो जायेंगी. बताया यह भी जा रहा है कि कंपनी की ओर से जीएसटी का फायदा आम आदमी को पहुंचाने कर सरकार के ऐलान के बाद इस तरह का कदम उठाया जा रहा है.

इस खबर को भी पढ़िये : मर्सिडीज ने लांच की मेबैक एस 600 गार्ड, कीमत 10.5 करोड़ रुपये

कंपनी की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार, कारों की नयी दरें 26 मई यानी शुक्रवार से लागू हो जायेंगी. यह दरें जून में भी लागू रहेंगी. वहीं, कंपनी ने यह भी कहा है कि अगर जीएसटी को एक जुलाई से लागू नहीं किया जाता है, तो एक जुलाई से कंपनी पुराने दामों पर ही कार बेचने लगेगी. मर्सिडीज अभी भारत में सेडान क्लास में सीएलए, सी क्लास, ई क्लास, एस क्लास, और मेबैच एस 500 मॉडल को बनाती है. वही, कंपनी अपनी एसयूवी के जीएलए, जीएलसी, जीएसई और जीएलएस को भारत में तैयार करती है. इसके अलावा, कंपनी अपने दूसरे मॉडलों के दामों में कोई कटौती नहीं करेगी.

मर्सिडीज के इन मॉडलों की घट जायेंगी कीमतें

मर्सिडीज की जिन कारों की कीमत कम की है, उनकी कीमत 32 लाख रुपये से लेकर 1.87 करोड़ रुपये के बीच है. यह कीमत एक्स शोरूम है. वहीं, कंपनी के मुताबिक, मर्सिडीज सीएलए की कीमत में 1.4 लाख रुपये की कटौती की जायेगी. वहीं, कंपनी की मेबैच एस 500 कीमत में 7 लाख रुपये की कटौती की जायेगी. इस फैसले पर मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोलांड फोल्जर ने कहा कि अब वाकई यह तार्किक नजर आता है कि सरकार एक जुलाई से जीएसटी लागू करने के अपने फैसले पर अडिग रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें