29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एयरटेल के बाद अब आइडिया ने जियो को दी चुनौती

नयी दिल्ली : एयरटेल के बाद अब आइडिया सेल्युलर ने भी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो को अपनी मुफ्त प्रचार पेशकश को 90 दिन से आगे बढ़ाने के लिए ट्राई की मंजूरी को दूरसंचार विवाद निपटान अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) में चुनौती दी है. सूत्रों ने बताया कि आइडिया की रिलायंस जियो की पेशकश को […]

नयी दिल्ली : एयरटेल के बाद अब आइडिया सेल्युलर ने भी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो को अपनी मुफ्त प्रचार पेशकश को 90 दिन से आगे बढ़ाने के लिए ट्राई की मंजूरी को दूरसंचार विवाद निपटान अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) में चुनौती दी है.

सूत्रों ने बताया कि आइडिया की रिलायंस जियो की पेशकश को रद्द करने की अपील की याचिका की टीडीसैट द्वारा सुनवाई भारती एयरटेल की अपील के साथ ही एक फरवरी को होगी. जियो ने शुरुआत में चार सितंबर से मुफ्त वॉयस और डेटा प्लान की घोषणा की थी. इसे पिछले महीने बढ़ाकर 31 मार्च, 2017 कर दिया गया. मौजूदा ऑपरेटरों ने इसकी कड़ी आलोचना की है.

ट्राई ने 20 अक्तूबर को कहा था कि जियो की मुफ्त सेवाओं की पेशकश तीन दिसंबर तक वैध है जो 90 दिन के निर्देश के अनुकूल है. सूत्रों ने बताया कि आइडिया की ओर से पेश अधिवक्ता सोली कॉपर ने 20 अक्तूबर के ट्राई के आदेश का उल्लेख करते हुए कहा कि तीन दिसंबर के बाद नियामक इस बारे में कोई कार्रवाई नहीं कर सका है.
इस बारे में संपर्क करने पर आइडिया सेल्युलर के प्रवक्ता ने टिप्पणी से इनकार किया. इससे पहले भारती एयरटेल ने 23 दिसंबर को इसी तरह की याचिका दायर की थी. एयरटेल ने आरोप लगाया था कि नियामक इन उल्लंघनों को लेकर मूकदर्शक बना हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें