36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दाल की कीमतों पर नियंत्रण पाने के लिए बफर स्टॉक बनायेगी सरकार : अरुण जेटली

नयी दिल्ली : दाल की बढ़ती कीमत के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि भारत में 20 लाख टन दालों की कमी है. उन्होंने कहा कि सरकार दालों का आयात कर इनका बफर स्टॉक बनायेगी ताकि बढते दाम पर अंकुश लगाया जा सके. सरकार द्वारा किये गये उपायों से दालों के दाम कम […]

नयी दिल्ली : दाल की बढ़ती कीमत के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि भारत में 20 लाख टन दालों की कमी है. उन्होंने कहा कि सरकार दालों का आयात कर इनका बफर स्टॉक बनायेगी ताकि बढते दाम पर अंकुश लगाया जा सके. सरकार द्वारा किये गये उपायों से दालों के दाम कम होने की उम्मीद .

बाजार में दालों की आपूर्ति बढाने और दाम कम करने के लिये राज्यों को दलहन स्टॉक उठाने के लिये कहा जा रहा है.सरकार दालों के दाम कम करने के लिये मूल्य स्थिरीकरण कोष का इस्तेमाल करेगी और दलहनों की ढुलाई, मिलिंग और प्रसंस्करण की लागत का वहन इस कोष से किया जायेगा.
गौरतलब है कि दाल की कीमत बहुत तेजी से बढ़ रही है. बाजार में एक किलो दाल की कीमत 170 रुपये हो गया है. आम लोगों को हो रहे दिक्कत के बाद दाल के बढ़ते कीमतों को लेकर सरकार की आलोचना है रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें