28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CCI ने दिया फ्लिपकार्ट, अमेजन समेत पांच इ-कॉमर्स कंपनियों को क्‍लीन चिट

नयी दिल्ली : भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने पांच ऑनलाइन खुदरा कंपनियों -फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, अमेजन, जबोंग व मिन्त्रा के खिलाफ अनुचित व्यापार व्यवहार के आरोपों को खारिज कर दिया है क्योंकि उसे इनके खिलाफ नियमों के उल्लंघन का प्रथम दृष्टया कोई साक्ष्य नहीं मिला है. इस बारे में फ्लिपकार्ट इंडिया, जेसपर इन्फोटेक प्राइवेट, जेरियान रिटेल […]

नयी दिल्ली : भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने पांच ऑनलाइन खुदरा कंपनियों -फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, अमेजन, जबोंग व मिन्त्रा के खिलाफ अनुचित व्यापार व्यवहार के आरोपों को खारिज कर दिया है क्योंकि उसे इनके खिलाफ नियमों के उल्लंघन का प्रथम दृष्टया कोई साक्ष्य नहीं मिला है.

इस बारे में फ्लिपकार्ट इंडिया, जेसपर इन्फोटेक प्राइवेट, जेरियान रिटेल प्राइवेट, अमेजन सेलर सर्विसेज तथा वेक्टर ईकामर्स के खिलाफ शिकायतें दर्ज की गई थीं. जेसपर स्नैपडील चलाती है, जेरियान के पास जोबांग डाट काम का स्वामित्व है जबकि मायंत्रा के पीछे वेक्टर कंपनी है.
आयोग ने कई महीने मामले की पडताल के बाद व्यवस्था दी है कि उक्त कंपनियां प्रतिस्पर्धा नियमों का उल्लंघन नहीं कर रही हैं. उल्लेखनीय है कि हाल ही के महीनों में फ्लिपकार्ट सहित अन्य ईकामर्स कंपनियों द्वारा भारी छूट वाली बिक्री को लेकर काफी चिंताएं व्यक्त की गई हैं और इन पर प्रतिस्पर्धा विरोधी होने का आरोप लगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें