25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अक्षय तृतीया पर 25 प्रतिशत तक बढ सकती है सोने की बिक्री

मुंबई : सोने की कीमतों में नरमी के बीच इस अक्षय तृतीया पर स्वर्ण आभूषणों की बिक्री 25 प्रतिशत तक बढ सकती है. अक्षय तृतीया को सोना खरीदना शुभ माना जाता है और इस साल यह दिन 21 अप्रैल को पड रहा है. इस बारे में मुंबई के प्रमुख ज्वेलरों ने बताया, पिछले कुछ समय […]

मुंबई : सोने की कीमतों में नरमी के बीच इस अक्षय तृतीया पर स्वर्ण आभूषणों की बिक्री 25 प्रतिशत तक बढ सकती है. अक्षय तृतीया को सोना खरीदना शुभ माना जाता है और इस साल यह दिन 21 अप्रैल को पड रहा है.

इस बारे में मुंबई के प्रमुख ज्वेलरों ने बताया, पिछले कुछ समय से कीमतें स्थिर हैं जिससे हमें इस अक्षय तृतीया पर आभूषणों की बिक्री में तेजी आने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि करीब दो-तीन सप्ताह पहले वित्त वर्ष खत्म होने की वजह से बिक्री सुस्त रही थी.
सागर ने कहा, हालांकि, सरकारी छुट्टियां पडने से बिक्री में तेजी आई है. इस रुख को देखें तो हमें पिछले साल की तुलना में इस अक्षय तृतीया के दौरान बिक्री 20-25 प्रतिशत बढने की उम्मीद है. हमारा अनुमान है कि ज्यादातर बिक्री जंजीर, चूडियों एवं अन्य छोटे आभूषणों की होगी.
इसी तरह के विचार व्यक्त करते हुए एक और प्रमुख ज्वेलर्स के सीएमडी ने कहा कि अक्षय तृतीया उत्साहवर्धक नजर आ रहा है क्योंकि कीमतें निरंतर स्थिर बनी हुई हैं जो कि 27,000 रुपये के आसपास हैं.
हमें बिक्री में विशेष तौर पर सिक्के एवं अंगूठी जैसे छोटे आइटमों एवं दुल्हन के गहनों की बिक्री में 20 प्रतिशत की बढोतरी की उम्मीद है. इस साल दुल्हन के आभूषणों की बुकिंग पिछले साल के मुकाबले 20-25 प्रतिशत ज्यादा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें