36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

556 अंक लुढ़का सेंसेक्‍स, निफ्टी में 1.83 फीसदी की गिरावट

मुंबई :भारतीय शेयर बाजार आज सप्‍ताह के पहले कारोबारी दिन कमजोरी के साथ खुला. दिनभर के कारोबार के दौरान सेंसेक्‍स और निफ्टी में तेज गिरावट दर्ज की गयी. फिलहाल बंबई स्टॉक एक्‍सचेंज का सूचकांक सेंसेक्‍स 555.89 अंक यानी करीब 2 फीसदी की गिरावट के साथ 27,886 अंक पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 157 अंक लुढककर […]

मुंबई :भारतीय शेयर बाजार आज सप्‍ताह के पहले कारोबारी दिन कमजोरी के साथ खुला. दिनभर के कारोबार के दौरान सेंसेक्‍स और निफ्टी में तेज गिरावट दर्ज की गयी.

फिलहाल बंबई स्टॉक एक्‍सचेंज का सूचकांक सेंसेक्‍स 555.89 अंक यानी करीब 2 फीसदी की गिरावट के साथ 27,886 अंक पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 157 अंक लुढककर 8448 अंक पर बंद हुआ.

बाजार का दिन का हाल:

कारोबारी सत्र के पहले दिन सेंसेक्स मे आज जोरदार गिरावट देखी जा रही है. दोपहर 1.30 बजे तक सेंसेक्स में 304 अंको की गिरावट के साथ 28,128 पर पहुंच गया. वहीं निफ्टी 88 अंक की गिरावट के साथ 8,517 पर पहुंच गया. इस गिरावट का सबसे बड़ा कारण मुनाफा वसूली के लिए होने वाली बिकवाली है. यही कारण है कि मिडकैप और स्मॉलकैप के शयरों में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है.

जिन शेयर कंपनियों में सबसे ज्यादा गिरावट देखी जा रही है उनमें आईआईटी, ऑटो शेयर, एफएमसीजी जैसे शेयर शामिल है. हालांकि बैकिंग शेयरों मे थोड़ी खरीदारी देखी जा रही है. सप्ताह के पहले दिन इस तरह की गिरावट से बाजार का जोश कम होता नजर आ रहा है. नये निवेशक भी इस दौर में काफी सोच समझ कर निवेश कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें