30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देशभर में 3G और 4G वाईफाई हॉटस्‍पॉट लगाने के लिए 7000 करोड़ खर्च करेगी BSNL

नयी दिल्‍ली : भारत सरकार के स्‍वामित्‍व वाली दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने पूरे देश में 3जी और 4जी वाले वाईफाई हॉटस्‍पॉट लगाने का फैसला लिया है. इस बारे में जानकारी कंपनी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने दी. उन्‍होंने बताया की अगले दो से तीन सालों में इस लक्ष्‍य को पूरा कर […]

नयी दिल्‍ली : भारत सरकार के स्‍वामित्‍व वाली दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने पूरे देश में 3जी और 4जी वाले वाईफाई हॉटस्‍पॉट लगाने का फैसला लिया है. इस बारे में जानकारी कंपनी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने दी. उन्‍होंने बताया की अगले दो से तीन सालों में इस लक्ष्‍य को पूरा कर लिया जाएगा.
बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर अनुपम श्रीवास्‍तव ने दिल्‍ली में आयोजित टेलीएनालिसिस इंवेट में बताया कंपनी के पास आगे बढ़ने के लिए वाईफाई बहुत अच्‍छा विकल्‍प है लेकिन कंपनी अकेले इसी के बलबूते आगे न‍हीं बढ़ सकती है. वाईफाई को 3जी और 4जी नेटवर्क से जोड़ना होगा ताकि उपभोक्‍ता आसानी से वाईफाई में स्‍थानांतरि‍त हो सकें.
श्रीवास्‍तव ने बताया कि वाराणसी में पहले से ही वाईफाई सर्विस प्रदान कर रही है. उन्‍होंने बताया कि इस साल के अंत तक अन्‍य पर्यटन स्‍थलों पर भीवाईफाईसुविधा शुरू की जाएगी. ‘इस वित्‍तीय वर्ष के अंत तक हमारे पास करीब 2500 वाईफाई हॉटस्‍पॉट होगा.’ उन्होंने बताया कि वाईफाई हॉटस्‍पॉट बनाने के लिए रिवेन्‍यू शेयर मॉडल के तहत बीएसएनएल ने क्‍वाडजेन वायरलेस के साथ करार किया है.
क्‍वाडजेन वायरलेस के चेयरमैन सीएसराव ने बताया कि हम इस साल जून तक करीब 500 वाईफाई जोन बनाने और इस साल के अंत तक करीब 5000 हॉटस्‍पॉट बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. यह कंपनी देश के दक्षिण और पश्‍चिमी क्षेत्रों में काम करेगी. उन्‍होंने बताया कि बीएसएनएल के साथ मिलकर हमारे पास इस लक्ष्‍य को पाने के लिए 18 महीने का समय है .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें