32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

1 दिसंबर को होगी जेटली और राजन की मुलाकात, ब्याज दरों में कटौती पर हो सकती है बातचीत

नयी दिल्ली: रिजर्व बैंक गवर्नर रघुराम राजन यहां सोमवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वित्त मंत्री ब्याज दरों में कटौती के मुद्दे पर बात कर सकते हैं. रिजर्व बैंक मंगलवार को मौद्रिक नीति की द्वैमासिक समीक्षा करेगा. उम्मीद की जा रही है कि सितंबर में समाप्त दूसरी तिमाही में सकल […]

नयी दिल्ली: रिजर्व बैंक गवर्नर रघुराम राजन यहां सोमवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वित्त मंत्री ब्याज दरों में कटौती के मुद्दे पर बात कर सकते हैं. रिजर्व बैंक मंगलवार को मौद्रिक नीति की द्वैमासिक समीक्षा करेगा.
उम्मीद की जा रही है कि सितंबर में समाप्त दूसरी तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि दर नरम रह सकती है, ऐसे में सरकार का जोर अर्थव्यवस्था को गति देने पर रहेगा. विशेषकर ऐसी स्थिति में जब मुद्रास्फीति की दर पिछले कई सालों के निम्न स्तर पर पहुंच गई है.
सूत्रों के अनुसार राजन सोमवार को वित्त मंत्री से मुलाकात करेंगे. उम्मीद है कि मौद्रिक नीति की समीक्षा से पहले परंपरागत तौर पर रिजर्व बैंक गवर्नर वित्त मंत्री से मुलाकात करते हैं.
सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात में वित्त मंत्री रिजर्व बैंक गवर्नर से ब्याज दरों में कटौती की जरुरत पर बात कर सकते हैं ताकि आर्थिक गतिविधियों को बढाया जा सके.
रिजर्व बैंक उच्च मुद्रास्फीति का हवाला देते हुये नीतिगत दरों को पिछले 10 माह से स्थिर रखे हुये हैं, हालांकि सरकार और उद्योगों की तरफ से लगातार ब्याज दरों में कमी लाने की मांग की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें