35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निवेशकों के लिए भारत बना दूसरा सबसे पसंदीदा बाजार

नयी दिल्ली: वैश्‍विक वित्‍तीय सेवा कंपनी एचएसबीसी ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि नवंबर के महीने में एशियाई बाजार पर भरोसा दिखाते हुए विदेशी संस्‍थागत निवेशकों ने अब तक कुल 5.3 अरब डॉलर का निवेश किया है. जिसमें से अकेले भारत में ही 1.4 अरब डॉलर का निवेश किया गया है. एचएसबीसी की रिपोर्ट […]

नयी दिल्ली: वैश्‍विक वित्‍तीय सेवा कंपनी एचएसबीसी ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि नवंबर के महीने में एशियाई बाजार पर भरोसा दिखाते हुए विदेशी संस्‍थागत निवेशकों ने अब तक कुल 5.3 अरब डॉलर का निवेश किया है. जिसमें से अकेले भारत में ही 1.4 अरब डॉलर का निवेश किया गया है.

एचएसबीसी की रिपोर्ट के अनुसार पिछले दो महीने की लगातार बिकवाली के बाद विदेशी संस्‍थागत निवेशकों ने एशिया के बाजारों में अपना भरोसा जताया और नवंबर में पुंजी प्रवाह किया गया.

एशियाई अर्थव्‍यवस्‍थाओं में पहले स्‍थान पर चीन सबसे लोकप्रिय बाजार पुंजी निवेश बाजार रहा जबकि भारत दूसरे स्‍थान पर सबसे पसंदीदा बजार रहा. वहीं तीसरे स्‍थान पर निवेश के मुद्दे पर एशियाई देशों में थाईलैंड रहा.

वित्‍तीय सेवा क्षेत्र की कंपनी एचएसबीसी ने कहा कि 24 नवंबर तक इस क्षेत्र में अबतक 5.3 अरब डॉलर का निवेश हो चुका है. सबसे अधिक निवेश ताईवान में हुआ यह 2.3 अरब डॉलर था.
वहीं भारत में दूसरा सबसे बडा निवेश 1.4 डॉलर का हुआ. बता दें कि अब तक इस साल भारत में विदेशी संस्‍थागत निवेशकों ने कुल 38.7 अरब डॉलर का निवेश किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें