26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निवेश के लिहाज से भारत सबसे बेहतर : अमेरिकी फंड हाउस

न्यूयार्क : निवेश कोष का प्रबंध करने वाली जानी मानी फंड हाउस कंपनी कार्टिका कैपिटल का मानना है कि उल जलूल दिखने वाले निवेशकों के समूह में भारत सबसे साफ सुथरा दिखता है और इस देश में वर्षो के गड़बड़झाले के बावजूद वृद्धि की विशाल संभावनाएं मौजूद हैं. गड़बड़झाले से इस फंड हाउस का इशारा […]

न्यूयार्क : निवेश कोष का प्रबंध करने वाली जानी मानी फंड हाउस कंपनी कार्टिका कैपिटल का मानना है कि उल जलूल दिखने वाले निवेशकों के समूह में भारत सबसे साफ सुथरा दिखता है और इस देश में वर्षो के गड़बड़झाले के बावजूद वृद्धि की विशाल संभावनाएं मौजूद हैं. गड़बड़झाले से इस फंड हाउस का इशारा हाल के सालों में इंडिया में हुए बड़े कॉरपोरेट घोटालों की ओर है.
कार्टिका कैपिटल की सीईओ टेरेसा बर्गर ने यहां कहा कि भारत निश्चित रूप से ब्रिक्स के देशों ब्राजील, भारत, चीन, रुस और दक्षिण अफ्रीका: देशों के समूह और अन्य उभरते देशों के बीच सबसे साफ-सुथरा है. उन्होंने कहा कि भारतीय कंपनियों के पास विश्वस्तरीय प्रबंधक हैं, पर उन्होंने यह भी कहा है कि प्रवर्तकों के नेतृत्व में चल रही कंपनियां चिंता का एक विषय वहां जरूर हैं.
अमेरिका का यह फंड हाउस दो अरब डालर की संपत्तियों का प्रबंध करता है और इसके कुल बंदोबस्त निवेश में 20 प्रतिशत पूंजी भारतीय बाजार में लगी है. इस फंड हाउस की प्रमुख का बयान ऐसे समय में आया है, जब आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल होने के लिए अमेरिका रवाना हो रहे हैं. इस बैठक के अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से दोनों देशों के संबंध व निवेश पर बात करेंगे. पीएम मोदी वहां उद्योगपतियों से भी मिलेंगे और उन्हें भारत में निवेश बढ़ाने को कहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें