27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

42,000 की ऑल टाइम हाई को छूने को बाद फिसल गया सेंसेक्स

मुंबई : बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स गुरुवार को नये सर्वकालिक उच्चस्तर को छूने के बाद फिसल गया. अमेरिका-चीन के बीच पहले चरण के व्यापार करार पर हस्ताक्षर के बीच सेंसेक्स नयी ऊंचाई को छूने के बाद अंत में 60 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ. इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी […]

मुंबई : बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स गुरुवार को नये सर्वकालिक उच्चस्तर को छूने के बाद फिसल गया. अमेरिका-चीन के बीच पहले चरण के व्यापार करार पर हस्ताक्षर के बीच सेंसेक्स नयी ऊंचाई को छूने के बाद अंत में 60 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ. इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी अपने सर्वकालिक उच्चस्तर को छूने के बाद मामूली लाभ के साथ बंद हुआ.

बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में पहली बार 42,000 अंक के स्तर को पार कर गया. अंत में यह 59.83 अंक या 0.14 फीसदी की बढ़त के साथ 41,932.56 अंक पर बंद हुआ. दिन में कारोबार के दौरान सेंसेक्स 42,059.45 अंक के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर तक गया. इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी दिन में कारोबार के दौरान अपने सर्वकालिक उच्चस्तर 12,389.05 अंक को छूने के बाद अंत में 12.20 अंक या 0.10 फीसदी की बढ़त के साथ 12,355.50 अंक पर बंद हुआ.

सेंसेक्स की कंपनियों में नेस्ले इंडिया सबसे अधिक 3.23 फीसदी चढ़ा. कोटक बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, भारती एयरटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस, पावर ग्रिड और टाइटन के शेयर भी लाभ में रहे. वहीं, एनटीपीसी, हीरो मोटोकॉर्प, टाटा स्टील, टेक महिंद्रा और एक्सिस बैंक के शेयर टूट गये.

कारोबारियों ने कहा कि अमेरिका और चीन के बीच बुधवार को पहले चरण के व्यापार करार पर हस्ताक्षर के बाद निवेशकों की राहत की सांस ली, जिससे घरेलू बाजार लाभ में रहे. हांगकांग का हैंगसेंग, जापान का निक्की और दक्षिण कोरिया का कॉस्पी लाभ में रहे. वहीं, चीन का शंघाई बाजार नीचे आया. शुरुआती कारोबार में यूरोपीय बाजार लाभ में थे.

ब्रेंट कच्चा तेल 0.52 फीसदी की बढ़त के साथ 64.33 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया. अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार में दिन में कारोबार के दौरान रुपया 11 पैसे के नुकसान से 70.93 प्रति डॉलर पर था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें