आपके सपनों की शादी आपकी बचत को न करे प्रभावित

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

हाल ही में हुए एक अध्ययन के अनुसार एक औसत भारतीय शादी में रु 20 लाख से रु 5 करोड़ तक का खर्च होता है. भारत में शादी समारोह का आयोजन खूब धूमधाम से किया जाता है.

एक और सर्वेक्षण के मुताबिक युवा भारतीय अपने सपनों की शादी के लिए अक्सर वैडिंग लोन का विकल्प चुनते हैं. उदाहरण के लिए चेन्नई जैसे महानगरों में हर चार में से एक युवा अपनी शादी के लिए लोन लेता है.

शादी जैसे समारोह के साथ अक्सर आसान नहीं होता कि आप अपनी बचत को सुरक्षित रख सकें. अपनी बचत राशि को सुरक्षित बनाए रखने के लिए आप बजाज फिनसर्व जैसे ऋणदाता से Personal Loan for Weddings ले सकते हैं. इससे आपकी बचत पर कोई असर नहीं होगा, साथ आप अपने सपनों के अनुसार अपनी शादी कर सकेंगे.

लोन के साथ आप अपने मुख्य खर्चों को प्रबंधित कर सकते हें और बड़े अनुमोदन के साथ अडवान्स पेमेंट्स कर सकते हैं.वैडिंग लोन लेने से आपको आसान धनराशि मिल जाती है. बजाज फिनसर्व जैसे ऋणदाता से आप 25 लाख रु तक की राशि ले सकते हैं. आप इस राशि से अपनी शादी के लिए वैन्यू बुकिंग कर सकते हैं, सर्वश्रेष्ठ शेफ और एंटरटेनर बुक कर सकते हैं और किसी प्रतिष्ठित वैडिंग प्लानर की सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं. यहां तक कि आप अपने हनीमून की योजना भी बना सकते हैं. वैडिंग लोन लेकर आप आवश्यकतानुसार अडवान्स पेमेंट्स कर सकते हैं और अपनी शादी के जश्न को आसान एवं खुशनुमा बना सकते हैं.

वैडिंग लोन का भुगतान करें आसान किश्तों और प्रत्यास्थ अवधि में

बड़ी ऋण राशि आप पर बोझ नहीं बननी चाहिए. इसलिए आप अपनी आय के मुताबिक आसान किश्तों में ऋण चुका सकते हैं. बजाज फिनसर्व जैसे ऋणदाता 60 महीने तक पुनर्भुगतान अवधि के विकल्प देते हैं, इससे आप अपनी शादी के खर्च को आसान किश्तों में चुका सकते हैं. आप पर्सनल लोन ईएमआई कैलकुलेटर की मदद से यह गणना भी कर सकते हैं. यह आॅनलाईन टूल आपके ऋण पर अवधि, ब्याज दर और किश्त राशि की गणना करने में मदद करता है. तदनुसार आप अपने लिए सही अवधि, सही ऋण राशि का चुनाव कर सकते हैं.

फ्लेक्सी पर्सनल लोन के साथ शादी में अचानक आए खर्चों को बनाए आसान

आपको शादी में आने वाले मेहमानों के लिए फ्लाइट टिकट बुक करनी हो या अचानक आने वाले कुछ मेहमानों के लिए इंतज़ाम करना हो, शादी में अक्सर ऐसे अनियोजित खर्च अचानक आ जाते हैं. ऐसे समय में परेशानी से बचने के लिए आप बजाज फिनसर्व के फ्लेक्सी पर्सनल लोन पर विचार कर सकते हैं.

फ्लेक्सी लोन सुविधा के ज़रिए आप अचानक उत्पन्न होने वाली पैसे की इस ज़रूरत को पूरा कर सकते हैं. इसके अलावा आप जितनी राशि का इस्तेमाल करेंगे, आपसे उतनी ही राशि के लिए ब्याज लिया जाएगा. आप ऋण के पुनर्भुगतान के लिए इंटरेस्ट- ओनली ईएमआई का विकल्प भी चुन सकते हैं.

ऋण के आसान अनुमोदन और त्वरित वितरण से अपने सपनों को करें साकार

जब शादी की बात आती है, आपको ज़रूरत पड़ने पर जितना जल्दी पैसा मिले, उतना अच्छा है. क्योंकि शादी का इंतजाम करने वाले वेंडर्स और वैन्यूज़ की कीमतें अक्सर बहुत अधिक होती हैं, ऐसे में अगर समय पर पैसे का इंतज़ाम न हो तो कई बार आपकी पसंद का वैन्यू या मेकअप आर्टिस्ट आपके हाथ से निकल जाता है. बजाज फिनसर्व के साथ आप आसानी से ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं और आपको ऋण पाने के लिए लम्बा इंतज़ार नहीं करना पड़ता. वास्तव में अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा है और आय का नियमित स्रोत है तो आप 5 मिनट के अंदर ऋण पा सकते हैं. इसके अलावा पर्सनल लोन के लिए आवश्यक दस्तावेजों के वैरीफाय होते ही 24 घण्टे के अंदर पैसा आपके बैंक खाते में आ जाता है.

अब आप जानते हैं कि आप अपनी बचत राशि को सुरक्षित रखते हुए कैसे अपनी शादी के लिए धनराशि जुटा सकते हैं, बजाज फिनसर्व की और से अपना प्री-अप्रूव्ड आॅफर जानें. अपना मूल विवरण देकर आपको एक पद की वैरिफिकेशन प्रक्रिया से तुरंत अनुमोदन मिल जाएगा, आप तुंरत बड़ी राशि ऋण स्वरूप लेकर बिना किसी समझौते के अपने शादी समारोह को अपने सपनों के जैसा बना सकते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें