27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

महंगाई की रेल पर सवार हुई दाल, जानें क्यों 100 रुपये तक पहुंचे दाम

रांची: महंगाई की रेल पर दाल भी सवार है. अरहर और मूंग दाल की कीमत 100 रुपये पहुंच गयी है, तो उड़द दाल 100 का आंकड़ा पार कर गयी है. फसल खराब होने और ट्रांसपोर्ट कॉस्ट बढ़ने के कारण पिछले 15 दिनों के भीतर विभिन्न प्रकार की खाद्य सामग्रियों की कीमतों में वृद्धि हुई है. […]

रांची: महंगाई की रेल पर दाल भी सवार है. अरहर और मूंग दाल की कीमत 100 रुपये पहुंच गयी है, तो उड़द दाल 100 का आंकड़ा पार कर गयी है. फसल खराब होने और ट्रांसपोर्ट कॉस्ट बढ़ने के कारण पिछले 15 दिनों के भीतर विभिन्न प्रकार की खाद्य सामग्रियों की कीमतों में वृद्धि हुई है. दाल में पांच रुपये प्रति किलो से लेकर 30 रुपये प्रति किलो तक की वृद्धि हुई है.

अरहर और मूंग दाल 90 से बढ़ कर 100 रुपये किलो, उड़द दाल 80 से बढ़ कर 110 रुपये किलो, चना दाल और मसूर दाल 65 रुपये से 70 रुपये किलो हो गयी है. वहीं, बंगाल का गोविंद भोग अरवा चावल और गुड डे अरवा चावल में भी 10 रुपये प्रति किलो की वृद्धि हुई है. चीनी 42 रुपये, आटा 30 रुपये, मैदा 32 रुपये और जालान सत्तू 125 रुपये किलो हो गयी है. घी में 20 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. इसकी कीमत 460 से बढ़ कर 480 रुपये प्रति किलो हो गयी है.

क्या है कारण
खुदरा विक्रेता महेंद्र ठक्कर ने बताया कि बारिश के कारण दाल की फसल खराब होने और ट्रांसपोर्ट कॉस्ट बढ़ने के कारण कीमतें बढ़ी हैं. वहीं, चावल की फसल आने में विलंब होने और कुछ खराब होने के कारण कीमतें बढ़ी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें