36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IRCTC के आईपीओ ने निवेशकों में मचायी धूम, आखिरी दिन मिला 112 गुणा अभिदान

नयी दिल्ली : भारतीय रेल की अनुषंगी आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन) के आईपीओ ने आखिरी दिन निवेशकों के बीच जमकर धूम मचायी. आईपीओ के आखिरी दिन निवेशकों ने करीब 111.91 गुणा की बोली लगायी है. हालांकि, आईपीओ का अंतिम परिणाम आने के पहले ही बाजार में इसकी धूम के बारे में जानकारी […]

नयी दिल्ली : भारतीय रेल की अनुषंगी आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन) के आईपीओ ने आखिरी दिन निवेशकों के बीच जमकर धूम मचायी. आईपीओ के आखिरी दिन निवेशकों ने करीब 111.91 गुणा की बोली लगायी है. हालांकि, आईपीओ का अंतिम परिणाम आने के पहले ही बाजार में इसकी धूम के बारे में जानकारी देते हुए निवेश और लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने गुरुवार को ट्वीट में कहा कि आईआरसीटीसी के आईपीओ को 111 गुणा बोली मिली है.

विभाग ने अपने ट्वीट में कहा कि इस आईपीओ के माध्यम से सरकार ने कंपनी में अपनी 12.6 फीसदी की हिस्सेदारी की बिक्री की है. विभाग ने यह भी कहा कि यह चालू वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने वाली सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे उपक्रमों में दूसरी कंपनी होगी, जिसे इतना अधिक अभिदान मिला हो. सूत्रों के अनुसार, आईपीओ में कंपनी की ओर से करीब दो करोड़ शेयर बिक्री के लिए रखे गये थे, जबकि निवेशकों की ओर से करीब 225 करोड़ शेयरों के लिए अभिदान मिला. इस आईपीओ से कंपनी को करीब 645 करोड़ रुपये मिलने का अनुमान है.

सूत्रों का कहना है कि आईआरसीटीसी के इस आईपीओ में प्रत्येक शेयर का दाम करीब 315 रुपये से लेकर 320 रुपये के बीच रखा गया था. इस आईपीओ में करीब 1.60 लाख शेयर कर्मचारियों के लिए सुरक्षित रखे गये हैं. जानकारी के अनुसार, आईपीओ खुलने के साथ ही 2.01 करोड़ शेयर आमंत्रण बिक्री के तहत पेश किये गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें