27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वित्त मंत्री से बैठक के बाद कोटक ने कहा, जम्मू-कश्मीर में निवेश गतिविधियों का समर्थन करेगा CII

नयी दिल्ली : भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में निवेश गतिविधियों में सहयोग करेगा. केंद्र सरकार ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 के कुछ प्रावधान हटा दिये हैं. साथ ही, जम्मू-कश्मीर को दो संघ शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया गया है. सीआईआई के नामित अध्यक्ष तथा कोटक […]

नयी दिल्ली : भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में निवेश गतिविधियों में सहयोग करेगा. केंद्र सरकार ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 के कुछ प्रावधान हटा दिये हैं. साथ ही, जम्मू-कश्मीर को दो संघ शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया गया है. सीआईआई के नामित अध्यक्ष तथा कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी उदय कोटक ने शुक्रवार को उद्योग मंडल के अन्य सदस्यों के साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की.

इसे भी देखें : जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद अमेरिका का आया बयान, कही ये बात

वित्त मंत्री से मुलाकात के बाद कोटक ने संवाददाताओं से कहा कि हम जम्मू-कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश चाहते हैं. हमने सरकार और वित्त मंत्री को भरोसा दिलाया है कि सीआईआई जम्मू-कश्मीर में निवेश की पहल का समर्थन करेगा. सीतारमण और सीआईआई के सदस्यों के बीच यहां करीब एक घंटे तक चली बैठक में अर्थव्यवस्था के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई.

कोटक ने कहा कि सीआईआई के सदस्यों ने वित्त मंत्री के समक्ष अपने विचार रखे. वित्त मंत्री ने धैर्य से हमारी बात सुनी. कोटक ने कहा कि हम चाहते हैं कि अर्थव्यवस्था रफ्तार पकड़े. बैठक के दौरान सीतारमण ने सीआईआई के सदस्यों से कहा कि वह उनके सुझावों पर विचार करेंगी. यह पूछे जाने पर कि विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) पर क्या बात हुई, कोटक ने कहा कि मंत्री ने बैठक में इसका उल्लेख किया और बताया कि वह शुक्रवार को ही एफपीआई के साथ बैठक करने जा रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें