37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

न्यू यॉक स्टॉक मार्केट के प्रोग्राम में शामिल होने को लेकर उबर के पूर्व सीईओ और वर्तमान सीईओ आमने-सामने

न्यू यॉर्क : उबर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नहीं चाहते हैं कि न्यू यॉर्क शेयर बाजार में कंपनी की शेयर-सूचीबद्धता के लिए आयोजित समारोह में उनके पहले के सीईओ को जगह मिले. बाजार में उबर के शेयरों के क्रय-विक्रय के प्रारंभ की घंटी बजाये जाने का बहुप्रतीक्षित समारोह अगले सप्ताह शुक्रवार को आयोजित किया जा […]

न्यू यॉर्क : उबर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नहीं चाहते हैं कि न्यू यॉर्क शेयर बाजार में कंपनी की शेयर-सूचीबद्धता के लिए आयोजित समारोह में उनके पहले के सीईओ को जगह मिले. बाजार में उबर के शेयरों के क्रय-विक्रय के प्रारंभ की घंटी बजाये जाने का बहुप्रतीक्षित समारोह अगले सप्ताह शुक्रवार को आयोजित किया जा रहा है. अनुमान है कि 2014 में अलीबाबा के बाद यह प्रौद्योगिकी क्षेत्र की किसी कंपनी का सबसे बड़ा आईपीओ होगा.

इसे भी देखें : Uber कैब अब पटना में भी दौड़ेगी, परिचालन शुरू

न्यू यॉर्क टाइम्स में शुक्रवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, उबर के सीईओ दारा क़ासरॉशाही ने निर्णय किया है कि उनके पूर्ववर्ती सीईओ ट्राविस कलानिक को न्यू यॉर्क शेयर बाजार की बालकनी में होने वाले शेयर-सूचीबद्धता समारोह में आमंत्रित नहीं किया जायेगा.

कलानिक को कंपनी के अंदर कर्मचारियों के यौन उत्पीड़न समेत कई सनसनीखेज मामलों के सामने आने के बाद 2017 में पद छोड़ना पड़ा था. इन प्रकरणों से कंपनी की प्रतिष्ठा को आघात लगा था. उस समय कंपनी पर एक आरोप यह भी था कि उसने बिना चालक के संचालित कार की प्रौद्योगिकी चुरायी है. कलानिक 8.6 फीसदी शेयर के साथ अब भी उबर के निदेशक मंडल में हैं.

खबर के मुताबिक, उन्हें बाजार में शेयर-सूचीबद्धता का घंटा बजाये जाने के परंपरागत समारोह में उपस्थित रखने को कहा गया था, लेकिन सीईओ क़ासरॉशाही ने उनको आमंत्रित करने से मना कर दिया. उबर के प्रवक्त नोह एडवर्डसेन ने अखबर की खबर पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें