33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

निदेशक मंडल के सदस्य ब्रह्म दत्त को येस बैंक के अंशकालिक चेयरमैन नियुक्त

नयी दिल्ली : येस बैंक ने शनिवार को बताया कि उसने पूर्व आईएएस अधिकारी और अपने निदेशक मंडल के सदस्य ब्रह्म दत्त को अपना अंशकालिक गैर-कार्यकारी चेयरमैन नियुक्त किया, जिसकी रिजर्व बैंक की ओर से इसकी मंजूरी दे दी गयी है. यह देश में निजी क्षेत्र का चौथा सबसे बड़ा बैंक है. इसे भी पढ़ें […]

नयी दिल्ली : येस बैंक ने शनिवार को बताया कि उसने पूर्व आईएएस अधिकारी और अपने निदेशक मंडल के सदस्य ब्रह्म दत्त को अपना अंशकालिक गैर-कार्यकारी चेयरमैन नियुक्त किया, जिसकी रिजर्व बैंक की ओर से इसकी मंजूरी दे दी गयी है. यह देश में निजी क्षेत्र का चौथा सबसे बड़ा बैंक है.

इसे भी पढ़ें : यस बैंक के सीईओ राणा कपूर का नहीं बढ़ेगा कार्यकाल, रिजर्व बैंक ने छूट देने से किया इनकार

शेयर बाजार को दी गयी जानकारी में बैंक ने कहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने बैकिंग नियमन कानून-1949 के प्रावधानों के अनुसार और ब्रह्म दत्त के असाधारण अनुभव को देखते हुए उनकी नियुक्ति की अनुमति दे दी है. वह चार जुलाई, 2020 तक इस पद पर रहेंगे. दत्त येस बैंक में जुलाई 2013 से स्वतंत्र निदेशक के तौर पर से शामिल हैं.

साथ ही, पिछले करीब साढ़े पांच साल में वह निदेशक मंडल की करीब करीब सभी उप-समितियों में रहे हैं. फिलहाल, वह नियुक्ति और वेतनभत्ता समिति के अध्यक्ष हैं. दत्त ने 37 साल की सरकारी सेवा में केंद्र सरकार और कर्नाटक सरकार के अहम विभागों में कार्य किया है. सेवानिवृत्ति के समय वह केंद्रीय सचिवालय, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय में सचिव थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें