35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Flipkart के लिए वालमार्ट ने भारत में निकाली Vacancy, सैलरी…

बिन्नी बंसल के इस्तीफे की खबरों के बीच फ्लिपकार्ट में भर्तियों का दौर शुरू होने वाला है. दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल चेन वॉलमार्ट के हाथों बिकने के बाद फ्लिपकार्ट में पहली बार बड़े-बड़े पदों पर नियुक्तियां होने जा रही हैं. कंपनी ने आने वाले समय में बड़े स्तर पर नए लोगों की हायरिंग करने […]

बिन्नी बंसल के इस्तीफे की खबरों के बीच फ्लिपकार्ट में भर्तियों का दौर शुरू होने वाला है. दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल चेन वॉलमार्ट के हाथों बिकने के बाद फ्लिपकार्ट में पहली बार बड़े-बड़े पदों पर नियुक्तियां होने जा रही हैं.

कंपनी ने आने वाले समय में बड़े स्तर पर नए लोगों की हायरिंग करने की घोषणा की है. कंपनी मैनेजमेंट, टेक्नोलॉजी, मार्केटिंग, ह्यूमन रिसॉर्सेज और प्रोडक्ट जैसे विभागों में भर्तियां करेगी. इसके साथ ही कई कर्मचारियों को विदेश भी ट्रांसफर किया जाएगा, ताकि भारतीय कारोबार को वॉलमार्ट की वैश्विक गतिविधियों के मुताबिक ढाला जा सके.

फ्लिपकार्ट कीओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक, फ्लिपकार्ट भारत में ई-कॉमर्स को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और आगे 20 करोड़ ग्राहकों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से जोड़ना चाहती है. इस सोच को पूरा करने के लिए हम विकास की योजनाओं को तेज कर रहे हैं. इसके साथ ही हम कुशल लोगों को फ्लिपकार्ट से जोड़ना चाहते हैं.

बेंगलुरु स्थित एक रिक्रूटमेंट कंपनी फ्लिपकार्ट में सीनियर एग्जिक्युटिव्स के पदों पर कम से कम पांच लोगों की तलाश कर रही है.

बिजनेस के जानकारों की मानें तो भारत में कंपनी की मुख्य प्रतिद्वंद्वी अमेजन है, इसलिए वाॅलमार्ट फ्लिपकार्ट में नयी भर्तियां करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. इसी के चलते फ्लिपकार्ट बहुत बड़ी संख्या में कर्मचारियों को हायर करना चाहती है.

इसके लिए कंपनी कर्मचारियों को बढ़िया सैलरी पर भी रख सकती है. कंपनी ने सैलरी के लिए कोई अधिकतम सीमा नहीं रखी है. फ्लिपकार्ट के जरिये वॉलमार्ट भारत में 16 बिलियन डॉलर का निवेश करना चाहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें