33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अलीबाबा कंपनी को छोड़ेंगे करिश्माई नेता जैक मा

हांगकांग : अलीबाबा कंपनी के सह-संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष जैक मा ने यह घोषणा की है कि वे सोमवार को चाइनीज ई-कॉमर्स कंपनी को छोड़ देंगे. उन्होंने बताया कि वे शिक्षा के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं, इसलिए 420 डॉलर की इस कंपनी को कोई दूसरा अधिकारी ढूंढ़ना होगा. अंग्रेजी के शिक्षक रहे जैक […]


हांगकांग :
अलीबाबा कंपनी के सह-संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष जैक मा ने यह घोषणा की है कि वे सोमवार को चाइनीज ई-कॉमर्स कंपनी को छोड़ देंगे. उन्होंने बताया कि वे शिक्षा के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं, इसलिए 420 डॉलर की इस कंपनी को कोई दूसरा अधिकारी ढूंढ़ना होगा.

अंग्रेजी के शिक्षक रहे जैक मा ने 1999 में अलीबाबा कंपनी की स्थापना की थी और इसे विश्व की प्रमुख ई-कंपनी बनाया. इसके जरिये डिजिटल भुगतान आसान हुआ था.

जैक मा ने एक इंटरव्यू में कहा कि उनके रिटायरमेंट से एक युग का अंत नहीं होगा बल्कि एक नये युग की शुरुआत होगी. उन्होंने कहा कि वे अपना समय शिक्षा के क्षेत्र पर खर्च करना चाहते हैं. हालांकि जैक मा अलीबाबा के निदेशक मंडल में शामिल रहेंगे और कंपनी को सलाह देते रहेंगे. सोमवार को जैक मा 54 साल के हो जायेंगे और इसी दिन उन्होंने यह बड़ा निर्णय किया है.

गौरतलब है कि वर्ष 2013 में जैक मा ने अलीबाबा के चीफ एक्जीक्यूटिव के पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके व्यक्तित्व में एक स्वाभाविक सेल्समैन और करिश्माई नेता छुपा है.

Xiaomi ने भारत में लॉन्च किये Redmi 6 सिरीज के तीन बजट स्मार्टफोन, जानें फीचर्स आैर कीमत…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें