29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिटक्वाइन को तेजी से सस्पेंड कर रहे देश के बैंक, जानिये क्यों…?

नयी दिल्ली : भारत समेत पूरी दुनिया में तेजी से अपना पैर फैलाने वाली आभासी मुद्रा बिटक्वाइन को अब देश के बैंकों की ओर से तेजी के साथ सस्पेंड भी किया जा रहा है. इसकी सबसे बड़ी वजह यह बतायी जा रहा है कि देश के बैंक धांधली बढ़ने की वजह से इस आभासी मुद्रा […]

नयी दिल्ली : भारत समेत पूरी दुनिया में तेजी से अपना पैर फैलाने वाली आभासी मुद्रा बिटक्वाइन को अब देश के बैंकों की ओर से तेजी के साथ सस्पेंड भी किया जा रहा है. इसकी सबसे बड़ी वजह यह बतायी जा रहा है कि देश के बैंक धांधली बढ़ने की वजह से इस आभासी मुद्रा को सस्पेंड कर रहे हैं. खबर है कि इस आभासी मुद्रा के जरिये धांधली किये जाने के शक में बैंकों ने कई बड़े खातों को सस्पेंड किया है.

इसे भी पढ़ें : Bitcoin के बढ़ते प्रचलन पर है अमेरिका की नजर…!

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, जिन बैंकों में खातों को सस्पेंड किया गया है, उनमें भारतीय स्टेट बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, यस बैंक आदि शामिल हैं.

खबरों में यह भी बताया जा रहा है कि बैंकों ने संदिग्ध लेन-देन करने के शक में बड़े खातों को सस्पेंड किया है. इसकी जानकारी इस मामले से जुड़े लोगों ने साझा किया है.

मीडिया की खबरों में यह कहा जा रहा है कि बैंकों ने बिटक्वाइन एक्सचेंज करने वाले प्रमोटरों से उधार ली गयी राशि के एवज में और ज्यादा जमानत राशि जमा कराने की भी बात कही है.

इस पूरे मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने यह बताया कि पिछले महीने बैंक ने प्रमोटर्स से 1:1 के अनुपात जमानत राशि जमा करवाने की बात कही. इसके अलावा, बैंकों ने बिटक्वाइन एक्सचेंज के उन खातों से नकदी निकासी की सीमा भी तय कर दी है, जो अब भी संचालित कियेजारहेहैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें