29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Good_News! SBI ने 1,000 रुपये तक का IMPS ट्रांजैक्शन फ्री किया, यहां जानें नयी दरें

नयी दिल्ली : देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने छोटे डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए 1,000 रुपये तक के आइएमपीएस (तत्काल भुगतान सेवा) हस्तांतरण पर शुल्क समाप्त कर दिया है. इससे पहले 1,000 रुपये तक के आइएमपीएस लेनदेन पर देय सेवाकर के साथ स्टेट बैंक प्रति लेनदेन 5 रुपये […]

नयी दिल्ली : देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने छोटे डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए 1,000 रुपये तक के आइएमपीएस (तत्काल भुगतान सेवा) हस्तांतरण पर शुल्क समाप्त कर दिया है.

इससे पहले 1,000 रुपये तक के आइएमपीएस लेनदेन पर देय सेवाकर के साथ स्टेट बैंक प्रति लेनदेन 5 रुपये का शुल्क वसूल रहा था.

यहां यह जानना गौरतलब है कि आइएमपीएस एक त्वरित अंतरबैंकिंग इलेक्ट्रॉनिक कोष हस्तांतरण सेवा है. इसका उपयोग मोबाइल फोन और इंटरनेट बैंकिंग दोनों माध्यम से किया जा सकता है.

SBI जाने से पहले जान लें कि किन-किन सेवाआें पर देना होगा एक्सट्रा चार्ज, आज से बदल गये हैं नियम

बैंक ने कहा, छोटे लेनदेन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उसने 1,000 रुपये तक के आइएमपीएस हस्तांतरण पर शुल्क माफ कर दिया है.

माल एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू होने के बाद वित्तीय लेनदेन पर 18प्रतिशत की दर से कर लगाये जाने की सूचना देने के दौरान बैक की ओर से यह जानकारी दी गयी.

अब 1,000 रुपये तक के आइएमपीएस हस्तांतरण पर शुल्क माफ होगा जबकि 1,000 रुपये से 1,00,000 रुपये के लेनदेन पर 5 रुपये और 1,00,000 रुपये से 2,00,000 रुपये पर 15 रुपये शुल्क देय होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें