40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Nissan की इस कार के आगे नेक्सन-ब्रेजा भी फीकी, 3 साल 3 महीने में बिक गई 1 लाख यूनिट

Nissan Magnite SUV: निसान मोटर ने अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार मैग्नाइट को 'मेक इन इंडिया और मेक फॉर वर्ल्ड' की रणनीति के तहत तैयार किया और इसे दिसंबर 2020 में भारतीय कार बाजार में लॉन्च कर दिया.

Nissan Magnite SUV: जापानी कार निर्माता कंपनी निसान मोटर इंडिया की किफायती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार मैग्नाइट के टाटा नेक्सन और मारुति ब्रेजा की चमक भी फीकी पड़ गई. खबर है कि निसान मोटर इंडिया ने चार साल से भी कम समय में इस एसयूवी कार की करीब 1 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, जापानी कंपनी ने भारतीय कार बाजार में एक साल में 30,000 से अधिक यूनिट की बिक्री करते हुए रिकॉर्ड कायम किया है. कंपनी ने इस उपलब्ध के पीछे ग्राहकों, डीलरों, विक्रेताओं और कंपनी की टीम को श्रेय दिया है.

मेक इन इंडिया, मेक फॉर वर्ल्ड

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, निसान मोटर ने अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार मैग्नाइट को ‘मेक इन इंडिया और मेक फॉर वर्ल्ड’ की रणनीति के तहत तैयार किया और इसे दिसंबर 2020 में भारतीय कार बाजार में लॉन्च कर दिया. कंपनी ने 3 साल 3 महीने में इस एसयूवी कार की करीब 30,000 से अधिक यूनिट की बिक्री हर साल की. यानी, कंपनी ने इस कार की हर महीने 2500 यूनिट्स बेची. 10 लाख रुपये के अंदर वाली किफायती कार होने की वजह से इसने कम समय में भारत के मिडिल क्लास फैमिली के बीच पैठ बना ली और काफी समय में ही इसने कार बाजार में अपनी जगह बना ली.

निसान वन पर ग्राहकों को सुविधाएं देती है कंपनी

बताते चलें कि जापानी कार कंपनी अपने मौजूदा और नए ग्राहकों के लिए वेब-आधारित सुविधा प्रदान प्रदान करने के लिए निसान वन प्लेटफॉर्म की शुरुआत इस साल की शुरुआत में ही कर दी है. निसान वन वेब-आधारित वन-स्टॉप प्लेटफॉर्म है, जिसके माध्यम से मौजूदा और नए ग्राहक कई तरह की सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं. इतना ही नहीं, ग्राहक इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से टेस्ट ड्राइव अनुरोध करने के साथ किसी भी मॉडल की बुकिंग भी कर सकते हैं.

निसान मैग्नाइट की कीमत

बताते चलें कि निसान मोटर इंडिया ने निसान मैग्नाइट एसयूवी कार को कुल पांच वेरिएंट में बाजार में उतारा है, जिसमें एक्सई, एक्सएल, एक्सवी एग्जीक्यूटिव, एक्सवी और एक्सवी प्रीमियम शामिल है. इसका रेड एडिशन तीन वेरिएंट्स एक्सवी एमटी, एक्सवी टर्बो एमटी और एक्सवी टर्बो सीवीटी में आता है. यह 5 सीटर कार है, जिसमें पांच लोग बैठ सकते हैं. इसके कलर स्कीम की बात करें, तो यह प्रीमियम एसयूवी कार तीन ड्यूल टोन और पांच मोनोटोन कलर ऑप्शंस के साथ आती है, जिसमें ओनिक्स ब्लैक के साथ पर्ल व्हाइट, ओनिक्स ब्लैक के साथ टूरमलाइन ब्राउन, स्टॉर्म व्हाइट के साथ विविड ब्लू, ब्लेड सिल्वर, फायर गार्नेट रेड, ओनिक्स ब्लैक, सैंडस्टोन ब्राउन और स्टॉर्म व्हाइट शामिल है. भारत के एक्स-शोरूम में इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 11.02 लाख रुपये तक जाती है.

Traffic Rule: बिना Driving License के भी चला सकते हैं गाड़ी, जानें क्या है नियम

बीजिंग मोटर शो 2024 में तहलका मचा रहीं Rolls-Royce की 3 कारें

Bizarre News: चीन ने सैनिटरी पैड शेप में बनाया रेलवे स्टेशन! सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें