31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WhatsApp लाया नया फीचर, शेयर करें Live Location, यह है तरीका…!

सोशल मीडिया किंग फेसबुक के स्वामित्व वाले मेसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए नया Live Location शेयरिंग फीचर पेश किया है. इस नये फीचर के जरिये आप किसी को भी अपनी लाइव लोकेशन भेज सकते हैं, जो लगातार आपकी लोकेशन के बारे में आपके चुनिंदा कॉन्टैक्ट को बताता रहेगा. वैसे, व्हाट्सऐप पर अपनी […]

सोशल मीडिया किंग फेसबुक के स्वामित्व वाले मेसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए नया Live Location शेयरिंग फीचर पेश किया है.

इस नये फीचर के जरिये आप किसी को भी अपनी लाइव लोकेशन भेज सकते हैं, जो लगातार आपकी लोकेशन के बारे में आपके चुनिंदा कॉन्टैक्ट को बताता रहेगा.

वैसे, व्हाट्सऐप पर अपनी रियल टाइम लोकेशन शेयर करने की सुविधा पहले भी थी, लेकिन वह लाइव अपडेट नहीं होती थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सऐप का यह नया फीचर नये अपडेट के साथ दिया जाएगा. व्हाट्सऐप ने यह फीचर एंड्रॉयड और iOS के लिए पेश किया है और आने वाले हफ्तों में इसे हर फोन के लिए लाया जाएगा.

चैट या ग्रुप में शेयर करें अपनी Live Location…
व्हाट्सऐप ने बताया है, आप किसी को भी चैट या ग्रुप में अपनी लाइव लोकेशन भेज सकते हैं. हालांकि यह फीचर थोड़ी देर ही काम करेगा, जिसके बाद अगर आप फिर से लाइव लोकेशन बताना चाहते हैं तो आपको फिर से लोकेशन शेयर करनी होगी.

एंड-टू-एंड इंक्रिप्टेड फीचर…
व्हाट्सऐप के मुताबिक, यह एंड-टू-एंड इंक्रिप्टेड फीचर है, जो कि आपको इस बात की सुविधा देता है कि आप किसे और कितनी देर तक लाइव लोकेशन शेयर करना चाहते हैं. आप किसी भी वक्त अपनी लाइव लोकेशन शेयरिंग बंद कर सकते हैं.

रियल-टाइम लोकेशन…
लाइव लोकेशन के तहत आप अपनी लोकेशन चैट में शेयर करते हैं. आप जिस यूजर के साथ लोकेशन शेयर करते हैं, वह मैप में अपडेट्स होने के साथ आपकी रियल-टाइम लोकेशन देख सकता है. इसके लिए के लिए टाइमर का विकल्प मिलेगा, जिससे यूजर यह तय कर सकते हैं कि कोई उनकी लोकेशन कितनी देर के लिए जान सकता है.

जब सुरक्षा की हो बात…
चाहे आप अपने फ्रेंड्स से मिलने जा रहे हों या अपनों को बताना चाहते हों कि आप सुरक्षित हैं या अपना सफर किसी के साथ बांटना चाहते हों. यह एक आसान और सुरक्षित तरीका है, लोगों को बताने का कि आप कहां हैं.

ऐसे करेगा काम…
इस फीचर को यूज करने के लिए व्हाट्सऐप चैट में जायें. जिसे लाइव लोकेशन भेजना है, उसका चैट ओपन करें. इसके बाद जहां टेक्स्ट टाइप किया जाता है, उस बॉक्स में दायीं तरफ दिख रहे Attach आइकॉन पर क्लिक करें. लोकेशन शेयर करने से पहले टाइमर सेट करने का ऑप्शन आयेगा. इसमें 15 मिनट, 1 घंटा और 8 घंटा के ऑप्शंस में से चुनें. इससे आप यह तय कर सकते हैं कि कौन कब तक आपकी लोकेशन जान सकता है.

यह भी पढ़ें –

व्हॉट्सएप और फेसबुक पर ऐसे रिकॉर्ड करें वीडियो कॉल

Twitter का Pin to Top फीचर अब WhatsApp पर भी

WhatsApp पर Video Calling में भारतीय No. 1

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें