24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WhatsApp पर Video Calling में भारतीय No. 1

नयी दिल्ली : दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एेप में से एक व्हाट्सएेप अपने यूजर्स के लिए नये-नये फीचर्स जारी करती रहती है. इसी क्रम में इसने पिछले साल नवंबर में अपने यूजर्स के लिए वीडियो कॉलिंग फीचर पेश किया था. लोगों का इसके प्रति कैसा रिस्पांस रहा था, इसे जानने और बताने के लिए […]

नयी दिल्ली : दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एेप में से एक व्हाट्सएेप अपने यूजर्स के लिए नये-नये फीचर्स जारी करती रहती है. इसी क्रम में इसने पिछले साल नवंबर में अपने यूजर्स के लिए वीडियो कॉलिंग फीचर पेश किया था.

लोगों का इसके प्रति कैसा रिस्पांस रहा था, इसे जानने और बताने के लिए अब कंपनी ने भारत में वीडियो कॉलिंग को लेकर कुछ आंकड़े जारी किये हैं.

व्हाट्सएेप द्वारा जारी किये गये आंकड़ों के मुताबिक, दुनिया में व्हाट्सएेप को इस्तेमाल करने वालों की संख्या 120करोड़ है और भारत में इस एेप के प्रतिमाह 20 करोड़ एक्टिव यूजर हैं.

Twitter का Pin to Top फीचर अब WhatsApp पर भी

कंपनी द्वारा भारत में वीडियो कॉलिंग को लेकर जारी किये गये आंकड़ों में बताया गया है कि भारत वीडियो कॉलिंग के मामले में सबसे आगे है. व्हाट्सएेप ने जानकारी दी है कि भारत में हर दिन 5करोड़ कॉलिंग मिनट व्हाट्सएेप वीडियो कॉलिंग की जाती है. वहीं, भारत के अलावा पूरी दुनिया में हर दिन 34करोड़ मिनट वीडियो कॉलिंग की जाती है.

गौरतलब है कि भारत में 200 मिलियन से अधिक व्हाट्सएप उपभोक्ता हैं, जिसके बाद यह आंकड़े बहुत ही दिलचस्प दिखायी देते हैं. इस वृद्धि की वजहज्यादा से ज्यादा यूजर्स का 4जी नेटवर्क में प्रवेश, मोबाइल डाटा शुल्क में बड़े पैमाने पर आयी कमी, 4जी स्मार्टफोन के उपयोग में वृद्धि को माना जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि हाल ही में कंपनी ने नये अपडेट के जरिये वीडियो कॉलिंग का नया बटन दिया है. इससे पहले एक बटन के जरिये वॉयस कॉल और वीडियो कॉल की जाती थी, लेकिन अब यूजर्स की सहुलियत को देखते हुए कंपनी ने नया वीडियो कॉलिंग टच आइकन दिया है.

व्हाट्सएेप के वीडियो कॉलिंग फीचर को एंड्राॅयड, आईओएस और विंडोज प्लेटफॉर्म पर यूज किया जा सकता है. आज के समय में वीडियो कॉलिंग अपने करीबी दोस्तों से दूर रहकर भी पास होने का एहसास दिलाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें