36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

त्साई इंग-वेन बनेंगी ताईवान की राष्ट्रपति

ताईपे : ताईवान मेंशनिवार को सत्तारुढ़ कुओमिन्तांग के चुनाव में हार स्वीकार करने के बाद देश की मुख्य विपक्षी पार्टी की नेता त्साई इंग-वेन ताईवान की पहली महिला राष्ट्रपति बनेंगी. इसी के साथ मतदाताओं ने चीन के साथ करीबी संबंधों को नकार दिया. केएमटी के उम्मीदवार एरिक चू ने ताईपे में पार्टी मुख्यालय में भीड़ […]

ताईपे : ताईवान मेंशनिवार को सत्तारुढ़ कुओमिन्तांग के चुनाव में हार स्वीकार करने के बाद देश की मुख्य विपक्षी पार्टी की नेता त्साई इंग-वेन ताईवान की पहली महिला राष्ट्रपति बनेंगी. इसी के साथ मतदाताओं ने चीन के साथ करीबी संबंधों को नकार दिया.

केएमटी के उम्मीदवार एरिक चू ने ताईपे में पार्टी मुख्यालय में भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, मुझे माफ कर दें, हम हार गये. केएमटी को चुनावी हार मिली है. हमने पर्याप्त ढंग से मेहनत नहीं की और मतदाताओं की उम्मीदों को पूरा करने में नाकाम रहें. टीवी पर मतदान केंद्रों के सीधे आंकड़ों सेसाफ हो गया कि डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी :डीपीपी: की उम्मीदवार त्साई इंग-वेन को ऐतिहासिक रूप से भारी जीत मिली है. उन्हें चू के 30 प्रतिशत मतों की तुलना में करीब 60 प्रतिशत मत मिले.

देश के मतदाता केएमटी के अध्यक्ष मा यिंग जीउ के नेतृत्व में चीन के साथ हाल में हुए मेलजोल को लेकर काफी असहज दिख रहे थे. जिसके बाद त्साई इंग-वेन के लिए समर्थन बढ़ गया. मा यिंग जीउ पर अधिकतम दो कार्यकाल के बाद पद छोड़ने का दबाव है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें