34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंडोनेशिया में महसूस किये गये भूकंप के झटके

जकार्ता : इंडोनेशिया में एक बार फिर आज भूकंप के झटके महसूस किये गये. यूएसजीएस के अनुसार भूकंप की तीव्रता 6.9 मापी गयी है. भूकंप का केंद्र अमाहाई से 106 किलोमीटर दूर धरती से 33.9 किलोमीटर नीचे बताया जा रहा है. अबतक मौसम विज्ञान और भू – भौतिकी एजेंसी ने सुनामी को कोई चेतावनी नहीं […]

जकार्ता : इंडोनेशिया में एक बार फिर आज भूकंप के झटके महसूस किये गये. यूएसजीएस के अनुसार भूकंप की तीव्रता 6.9 मापी गयी है. भूकंप का केंद्र अमाहाई से 106 किलोमीटर दूर धरती से 33.9 किलोमीटर नीचे बताया जा रहा है.

अबतक मौसम विज्ञान और भू – भौतिकी एजेंसी ने सुनामी को कोई चेतावनी नहीं दी हालांकि संभावना जतायी जा रही है. मौसम विभाग सुनामी की चेतावनी जारी कर सकता है. कुछ दिनों पहले 21 नवंबर को भी इंडोनेशिया में 6.9 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किया गया था.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार भूकंप मालुकू प्रांत में मालुकु तेंगारा बारात के उत्तर पश्चिम में 129 किलोमीटर दूर समुद्री सतह से 33.9 किलोमीटर की गहराई में केंद्रित था. अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने भूकंप की तीव्रता 6.1 तीव्रता मापी थी. अब ताजा भूकंप के झटकों के बाद मौसम विभाग भी इसे गंभीरता से लेकर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें