33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पाक तालिबान की सरकार को सबक सिखाने की धमकी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान तालिबान ने धमकी दी है कि अगले कुछ दिन और सप्ताह देश के लिए ‘‘विनाशकारी’’ होंगे क्योंकि उसने अपने नेता हकीमुल्ला महसूद के एक अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे जाने के बाद सरकार और उसकी सुरक्षा एजेंसियों को सबक सिखाने का संकल्प लिया है. तहरीके तालिबान ने कल के आत्मघाती हमले की […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान तालिबान ने धमकी दी है कि अगले कुछ दिन और सप्ताह देश के लिए ‘‘विनाशकारी’’ होंगे क्योंकि उसने अपने नेता हकीमुल्ला महसूद के एक अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे जाने के बाद सरकार और उसकी सुरक्षा एजेंसियों को सबक सिखाने का संकल्प लिया है.

तहरीके तालिबान ने कल के आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा, ‘‘हमने अपना अभियान शनिवार को बन्नू में सैन्य अधिकारियों पर आत्मघाती हमले के साथ शुरु दिया है. हमने अपने अमीर हकीमुल्ला महसूद की हत्या के खिलाफ पाकिस्तानी सरकार और उसके सशस्त्र बलों के खिलाफ जिस श्रृंखलाबद्ध हमले की योजना बनायी थी उसमें यह पहला हमला था.’’तालिबान के प्रवक्ता शाहीदुल्ला शाहिद ने कहा, ‘‘जैसा कि हमने कहा था हम अपने नेता को मारने में अमेरिका की मदद करने के लिए पाकिस्तान सरकार को सबक सिखाएंगे.’’ द न्यूज डेली के अनुसार प्रवक्ता ने कहा कि अगले कुछ दिन सरकार और उसकी सुरक्षा एजेंसियों के लिए ‘‘विनाशकारी’’ होंगे. तालिबान प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने शीर्ष सरकारी एवं सैन्य अधिकारियों तथा पीपीपी, एएनपी और एमक्यूएम नेतृत्व को निशाना बनाने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में आत्मघाती हमलावर भेज दिये हैं.

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘तीनों राजनीतिक दलों के नेतृत्व ने हकीमुल्ला महसूद के मारे जाने को उचित ठहराया था इसलिए वे इसी लायक हैं कि उन्हें मार दिया जाए. इस बीच अहमद अली इंतेकामी ने स्वयं को टीटीपी रावलपिंडी क्षेत्र का नेता होने का दावा करते हुए धमकी दी कि वे रावलपिंडी में आशुरा के जुलूस पर हमला करने वाले हमलावरों का कथित समर्थन करने के लिए जल्द ही रावलपिंडी के डीआईजी और डीसी को निशाना बनाएंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें