33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेल्जियम में पुलिस ने दो संदिग्‍धों को मार गिराया

सुरक्षाबलों की आतंकवाद विरोधी कार्रवाई में आज पूर्वी बेल्जियम में दो जिहादी मार डाले गये और एक को गिरफ्तार कर लिया गया. जिहादियों के बारे में चर्चा है कि वे अभी हाल ही में सिरिया से लौटे थे और आतंकवाद गतिविधियों में उनकी संलिप्‍तता थी. स्‍थानीय अभियोजक कार्यालय के एक प्रवक्ता, एरिक वान डेर सिप्ट […]

सुरक्षाबलों की आतंकवाद विरोधी कार्रवाई में आज पूर्वी बेल्जियम में दो जिहादी मार डाले गये और एक को गिरफ्तार कर लिया गया. जिहादियों के बारे में चर्चा है कि वे अभी हाल ही में सिरिया से लौटे थे और आतंकवाद गतिविधियों में उनकी संलिप्‍तता थी. स्‍थानीय अभियोजक कार्यालय के एक प्रवक्ता, एरिक वान डेर सिप्ट के अनुसार, पुलिस ने अभी हाल ही में सीरिया से लौटे जिहादियों के एक गिरोह पर नज़र रखी हुई थी जो, उसके शब्दों में, बेल्जियम में "आतंकवादी हमला" करने की योजना बना रहा था. जब पुलिसकर्मी तलाशी का वारंट लेकर संदिग्धों के पास पहुंचे तो इन आतंकवादियों ने पुलिस पर स्वचालित हथियारों से गोलियां चलानी शुरू कर दीं.

एरिक वान डेर सिप्ट ने यह भी बताया कि ब्रुसेल्स के केंद्र में भी आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया गया है और बहुत जल्द ही वहां से नयी गिरफ्तारियों की खबर आने वाली है. पूर्वी बेल्जियम के वेरविए शहर में पुलिस के चरमपंथ विरोधी अभियान में दो लोग मारे गए और एक को गिरफ्तार किया गया है. प्रवक्ता ने पत्रकारों को बताया कि इस मुठभेड़ में पुलिस वालों और आम जनता को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

उन्होंने बताया, ‘संदिग्धों ने पुलिस को देखते ही गोलियां चलानी शुरू कर दीं. उनके पास अत्याधुनिक हथियार थे जो सेना के पास होते हैं. साथ ही हथगोले भी थे. पुलिस को बड़े पैमाने पर हमले की सूचना मिली थी और उसी के तहत यह छापेमारी शुरू की गई.’ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि उन्होंने काफी देर तक गोलियों की आवाजें सुनीं और कम से कम तीन धमाके भी सुने. सोशल मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक शहर के बीचों बीच पुलिस का भारी जमावड़ा है.

इससे पहले दो संदिग्ध इस्लामी चरमपंथियों को ब्रसेल्स के पास शेवंटर्न शहर से गिरफ्तार किया गया था. ये घटना फ्रांस में शार्ली एब्डो पत्रिका के दफ्तर पर हमले के एक हफ्ते बाद हुई है, जिसमें 17 लोग मारे गए थे. बेल्जियम के मीडिया के मुताबिक फ्रांस के हमले में इस्तेमाल कुछ हथियार ब्रसेल्स पहुंचाए गए हैं. हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है. घटना के बाद बेल्जियम में अलर्ट जारी कर दिया गया है और सुरक्षा का स्तर बढ़ा दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें