22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘शार्ली हेब्दो’ के कार्टून प्रकाशित करने वाले जर्मन अखबार की इमारत पर भी हमला

बर्लिन : जर्मनी के हैम्बर्ग शहर में उस अखबार के कार्यालय को आज सुबह आगजनी के जरिए निशाना बनाया गया जिसने फ्रांसीसी व्यंग्य पत्रिका ‘शार्ली एब्दो’ में छपे पैगम्बर के कार्टून प्रकाशित किए थे. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. प्रेस में कुछ लोगों ने पथराव किया और आगजनी की घटना को अंजाम दिया. आगजनी […]

बर्लिन : जर्मनी के हैम्बर्ग शहर में उस अखबार के कार्यालय को आज सुबह आगजनी के जरिए निशाना बनाया गया जिसने फ्रांसीसी व्यंग्य पत्रिका ‘शार्ली एब्दो’ में छपे पैगम्बर के कार्टून प्रकाशित किए थे. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

प्रेस में कुछ लोगों ने पथराव किया और आगजनी की घटना को अंजाम दिया. आगजनी की घटना से प्रेस में आग लग गयी. खबर है कि आग पर काबु पा लिया गया है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि लोगों ने प्रेस में पथराव और आगजनी की घटना को अंजाम इस लिया दिया क्‍योंकि इस मैगजीन से भी वही कार्टून को री प्रिंट किया जा रहा था जो पेरिस के शार्ली एब्‍दो मैगजीन में छापी गयी थी.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, पहले पत्थर और फिर खिड़की के जरिए एक जलती हुई वस्तु फेंकी गई. उन्होंने कहा, नीचे की मंजिल पर दो कमरों को नुकसान पहुंचा, लेकिन आग पर जल्द काबू पा लिया गया.

गौरतलब हो कि पेरिस के शार्ली एब्‍दो मैगजीन में बुधवार को हमला किया गया था और प्रधान संपादक समेत कुल 12 प्रत्रकारों की हत्‍या कर दी गयी थी. इस आतंकी हमले के बाद से पेरिस में आतंकी खतरे की संभावना बढ़ गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें