35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पेशावर में स्कूली नरसंहार पीडितों के नाम पर होगा सडकों का नामकरण

पेशावर: पेशावर में जल्द ही सडकों के नामकरण पाकिस्तान के एक स्कूली लडके और गत महीने तालीबानी स्कूली नरसंहार के पीडितों के नाम पर होंगे.इस बच्चे ने एक आत्मघाती हमलावर को अपने स्कूल में घुसने से रोकने की कोशिश में अपनी जिंदगी कुर्बान कर दी थी. उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में आज प्रांतीय एसेंबली में सर्वसम्मति […]

पेशावर: पेशावर में जल्द ही सडकों के नामकरण पाकिस्तान के एक स्कूली लडके और गत महीने तालीबानी स्कूली नरसंहार के पीडितों के नाम पर होंगे.इस बच्चे ने एक आत्मघाती हमलावर को अपने स्कूल में घुसने से रोकने की कोशिश में अपनी जिंदगी कुर्बान कर दी थी.

उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में आज प्रांतीय एसेंबली में सर्वसम्मति से सडकों का नामकरण ऐतजाज हसन और पिछले साल 16 दिसंबर को आर्मी स्कूल पर तालीबानी हमले में अपना जीवन गंवा चुके स्कूली बच्चों के नाम पर करने का प्रस्ताव पारित हुआ.पिछले साल छह जनवरी को ही ऐतजाज हसन की खैबर पख्तूनख्वा के हांगू जिले में हत्या कर दी गई थी.
16 साल के ऐतजाज ने एक आत्मघाती हमलावर को अपने स्कूल में घुसने से रोक कर स्कूल के 2,000 बच्चों की जान बचाई थी. अपने साथी छात्रों को बचाने के जज्बे के कारण ऐतजाज पाकिस्तान के कई लोगों के दिलों में जगह बना लिया था और उसे एक राष्ट्रीय नायक के तौर पर पेश किया जा रहा था.वर्ष 2014 में वह ‘हेराल्ड पर्सन ऑफ द इयर’ के तौर पर नामित हुआ.सत्र के शुरु होने के बाद यह प्रस्ताव पाकिस्तान पिपुल्स पार्टी :पीपीपी: की निघत ओराकजई ने पेश किया था. इसके अलावा एसेंबली ने सर्वसम्मति से पेशावर में संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील इलाकों में सुरक्षा से जुडे बिल पर भी स्वीकृति प्रदान की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें