26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एमडीएमके और द्रमुक के बाद अब श्रीलंकाई स्टार ने भी सलमान को राष्ट्रपति चुनाव से दूर रहने को कहा

कोलंबो : श्रीलंका में अभिनय से राजनीति में कदम रखने वाले रंजन रामानायके ने आज हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता सलमान खान से यहां की राजनीति से दूर रहने की अपील की. इससे एक दिन पहले ही सलमान ने राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के लिए प्रचार किया था. श्रीलंकाई फिल्म जगत के बड़े नाम रामानायके ने […]

कोलंबो : श्रीलंका में अभिनय से राजनीति में कदम रखने वाले रंजन रामानायके ने आज हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता सलमान खान से यहां की राजनीति से दूर रहने की अपील की. इससे एक दिन पहले ही सलमान ने राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के लिए प्रचार किया था. श्रीलंकाई फिल्म जगत के बड़े नाम रामानायके ने सलमान से कहा कि वह खुद को ‘भ्रष्ट नेताओं’ के हाथ नहीं बेचें. उन्होंने सलमान से भारत लौटने की अपील भी की.
रामानायके ने यूट्यूब पर कहा, आप श्रीलंका में बहुत लोकप्रिय हैं और मैं आपका प्रशंसक हूं. लेकिन मैं आपसे कह रहा हूं कि कृपया आप खुद को भ्रष्ट नेताओं को न बेचें. कृपया भारत लौट जाइए. सलमान ने कल यहां राजपक्षे के लिए प्रचार किया जो तीसरी बार श्रीलंका के राष्ट्रपति बनने के लिए प्रयासरत हैं. यह पहली बार है कि कोई भारतीय फिल्मी सितारा यहां के चुनाव प्रचार में उतरा है.
उधर, श्रीलंकाई तमिलों की प्रमुख पार्टी टीएनए ने अगले सप्ताह होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में राजपक्षे के मुख्य प्रतिद्वंद्वी मैत्रीपाला श्रीसेना के समर्थन का ऐलान किया है.
तमिल नेशनल अलायंस (टीएनए) के नेता राजावायोति संपनाथन ने कहा, दोनों उम्मीदवारों की स्थिति पर विचार करने के बाद हमने मैत्रीपाला श्रीसेना का समर्थन करने का फैसला किया है. इस बीच संयुक्त राष्ट्र संघ और राष्ट्रमंडल ने श्रीलंका से शांतिपूर्ण एवं विश्वसनीय चुनाव कराने की अपील की है. संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने श्रीलंका सरकार से कहा कि वह चुनाव प्रक्रिया में अल्पसंख्यकों सहित सभी लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करे.
इसके अलावा भारत में एमडीएमके के बाद द्रमुक ने भी श्रीलंका के राष्ट्रपति महिन्द्रा राजपक्षे के समर्थन में कथित तौर पर चुनाव प्रचार करने के लिए अभिनेता सलमान खान की आज आलोचना की और कहा कि यह श्रीलंका में केवल तमिलों का मुद्दा नहीं है बल्कि भारतीय मछुआरों का भी मुद्दा है.
पार्टी के प्रवक्ता टीकेएस इंलंगोवन ने कहा कि श्रीलंका की नौसेना ने भारतीय मुछआरों पर हमले किए हैं.
उन्होंने कहा, जिस मोड़ पर सलमान खान, राजपक्षे के प्रचार के लिए श्रीलंका जा रहे हैं, उसका मतलब है कि उन्हें भारतीय मछुआरों की कोई परवाह नहीं है. यह बहुत निंदनीय है. इससे पहले एमडीएमके के संस्थापक वाइको ने राजपक्षे के प्रचार के लिए सलमान की आलोचना की थी.
राजपक्षे अगले महीने श्रीलंका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में प्रत्याशी हैं और अपने तीसरे कार्यकाल के लिए चुनाव लड रहे हैं. राजपक्षे के कार्यकाल में श्रीलंकाई सेना और लिट्टे के बीच युद्ध के अंतिम चरण के दौरान 2009 में श्रीलंका के उत्तरपूर्व में तमिल बहुल इलाकों में बड़ी संख्या में नागरिक मारे गए थे. इस वजह से राष्ट्रपति राजपक्षे लगातार तमिलनाडु के राजनीतिक दलों के निशाने पर रहे हैं.
सलमान वहां बॉलीवुड की अभिनेत्री जेकलीन फर्नांडिस के जोर देने पर गए थे. जेकलीन श्रीलंकाई मूल की हैं और श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंद्रा राजपक्षे के परिवार के काफी करीब हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें