37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंडोनेशिया में 7.3 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी

जकार्ता : पूर्वी इंडोनेशिया में आज मलूकू द्वीप पर 7.3 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया जिसके चलते अधिकारियों ने सुनामी की चेतावनी जारी की है. अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण (यूएसजीएस) के अनुसार भूकंप कोटा टर्नेट के 154 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में समुद्र में 46 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था. प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने […]

जकार्ता : पूर्वी इंडोनेशिया में आज मलूकू द्वीप पर 7.3 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया जिसके चलते अधिकारियों ने सुनामी की चेतावनी जारी की है. अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण (यूएसजीएस) के अनुसार भूकंप कोटा टर्नेट के 154 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में समुद्र में 46 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था.

प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा, 300 किलोमीटर के दायरे में तटों पर सुनामी की आशंका है. केंद्र ने कहा कि सुनामी लहरें इंडोनेशिया, फिलीपीन, जापान, ताइवान और दक्षिण प्रशांत स्थित द्वीपों से टकरा सकती हैं.

इसने बताया कि 30 सेंटीमीटर से लेकर एक मीटर तक की उंचाई वाली लहरें इंडोनेशिया और 30 सेंटीमीटर से कम उंचाई वाली लहरें फिलीपीन के तटों से टकरा सकती हैं.इंडोनेशिया की मौसम एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा, हमने सुनामी की चेतावनी जारी की है.

पेरु की राजधानी में 5.6 तीव्रता का भूकंप

दूसरी ओर पेरु की राजधानी लीमा को 5.6 तीव्रता के भूकंप ने हिला दिया. इससे हालांकि किसी नुकसान की खबर नहीं है. भूकंप स्थानीय समयानुसार शाम सात बजकर 18 मिनट पर महसूस किया गया. अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण (यूएसजीएस) के अनुसार भूकंप लीमा के 78 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में समुद्र में 45 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें