36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतवंशी अमेरिकी किशोरी बाल शांति पुरस्कार के लिए नामित

हेग: भारतवंशी किशोरी नेहा को इस साल के अंतरराष्ट्रीय बाल शांति पुरस्कार के लिए नामित किया गया है. अमेरिका से नेहा के अलावा, घाना की एंड्रयू और रूस के एलेक्सी को नामित किया गया है. यह पुरस्कार एम्सटर्डम के बाल अधिकार संगठन ‘किड्स राइट्स’ दे रहा है. इस पुरस्कर को बाल अधिकार के क्षेत्र में […]

हेग: भारतवंशी किशोरी नेहा को इस साल के अंतरराष्ट्रीय बाल शांति पुरस्कार के लिए नामित किया गया है. अमेरिका से नेहा के अलावा, घाना की एंड्रयू और रूस के एलेक्सी को नामित किया गया है.
यह पुरस्कार एम्सटर्डम के बाल अधिकार संगठन ‘किड्स राइट्स’ दे रहा है. इस पुरस्कर को बाल अधिकार के क्षेत्र में काम करने वाले बच्चों को दिया जाता है.
18 वर्षीय नेहा एक फाउंडेशन चलाती हैं जिसके माध्यम से वे जरूरतमंद बच्चों को मदद पहुंचाती हैं. 17 वर्षीय एलैक्सी समलैंगिक युवाओं के लिए संघर्ष कर रहा है. जबकि 13 वर्षीय एंड्रयू अपने देश में अकला पीड़ितों के लिए खाद्य य़ोजनाएं चलाता है.
यह पुरस्कार 2005 से दिया जा रहा है. 2014 के पुरस्कार विजेता की घोषणा 18 नवंबर को हेग में होने वाले पुरस्कार के समारोह में होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें