23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आइएसआइएस के खात्‍मे को लेकर ओबामा ने की इराकी और ऑस्‍ट्रेलियाई प्रधानमंत्री से बात

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने आतंकवादी संगठन आइएसआइएस के खात्‍मे के लिए रणनीति बनाने को लेकर इराक के नव निर्वार्चित प्रधनमंत्री हैदर अल आबादी से फोन पर बात की. ओबामा ने अबादी को नयी सरकार बनाने की मंजूरी मिलने पर बधाई भी दी. ओबामा ने इराकी प्रधानमंत्री से आईएसआईएस से मुकाबला करने के की […]

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने आतंकवादी संगठन आइएसआइएस के खात्‍मे के लिए रणनीति बनाने को लेकर इराक के नव निर्वार्चित प्रधनमंत्री हैदर अल आबादी से फोन पर बात की. ओबामा ने अबादी को नयी सरकार बनाने की मंजूरी मिलने पर बधाई भी दी. ओबामा ने इराकी प्रधानमंत्री से आईएसआईएस से मुकाबला करने के की रणनीति के बारे में चर्चा भी फोन पर की .

प्रधानमंत्री से बातचीत के दौरान अमेरिका ने इराक के सभी समुदायों, क्षेत्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय समूहों के साथ काम करने की बात कही ताकि आइएसआइएस से मुकबला मिल कर किया जा सके. व्‍हाइट हाउस ने अपने दिए गय एक बयान में कहा किइराकीजनता को मुश्किलों को दूर करने के लिए और आतंकवादी संगठन के चुगुल से लोगों को बवाने के लिए दोनों देशों ने मिलकर ठोस कदम उठाने का फैसला लिया है.

वहीं बराक ओबामा ने इराक के मसले को लेकर ऑस्‍ट्रेलियाई प्रधानमंत्री टोनी एबोट को भी फोन किया. उन्‍होंने इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकवादियों के खिलाफ वैश्विक संगठन बनाने के अपने प्रयास को लेकर ऐबोट से बात की.ओबामा ने उत्तरी इराक में हवाई मार्ग के जरिए मानवीय सहायता में योगदान के लिए ऐबट का धन्यवाद व्यक्त किया.व्हाइट हाउस ने कहा कि दोनों नेताओं ने इराक में मानवीय स्थिति और इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड लेवांट (आइएसआइएल) की ओर से इराक तथा वृहत क्षेत्र के लिए उत्पन्न खतरे को लेकर चर्चा की.

इसने कहा कि ओबामा ने रेखांकित किया किआइएसआइएलके मुद्दे और अन्य राष्ट्रीय सुरक्षा प्राथमिकताओं पर ऑस्ट्रेलिया के साथ अमेरिका करीबी समन्वय जारी रखेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें