वार्ता रद्द होने पर भड़का पाक,कहा,हम भारत के गुलाम नहीं

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

इसलामाबाद: भारत द्वारा विदेश सचिव स्तर की वार्ता रद्द जाने पर मंगलवार को कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पाकिस्तान ने कहा कि वह भारत का गुलाम नहीं है. पाकिस्तान के विदेश विभाग की प्रवक्ता तसनीम असलम ने दावा किया कि कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं है.

पाकिस्तान के उच्चायुक्त की कश्मीरी पृथकतावादियों से मुलाकात पर कहा कि अब्दुल बासित ने भारत के आंतरिक मामलों में दखलंदाजी नहीं की है. यह सिर्फ भारत का बहाना है. यह पहला मौका तो नहीं है जब हुर्रियत नेताओं के साथ मुलाकात हुई है.

ऐसा दशकों से होता आ रहा है. एक सवाल के जवाब में तसनीम ने कहा कि पाकिस्तान एक प्रभुता संपन्न राष्ट्र है. जम्मू और कश्मीर विवाद में एक जायज भागीदार है. भारत में पाकिस्तानी मिशन में काम कर चुकीं असलम ने जोर देकर कहा कि वार्ता रद्द होने से दोनों देशों के रिश्तों को धक्का लगा है.

पाकिस्तानी उच्चायुक्त द्वारा नयी दिल्ली में कश्मीरी पृथकतावादियों के साथ मुलाकात पर आपत्ति दर्ज कराते हुए विदेश सचिव सुजाता सिंह ने अब्दुल बासित को फोन कर कहा था कि या तो आप भारत से बात कर लें या फिर पृथकतावादियों से. फिर भी पाक ने इस ओर ध्यान नहीं दिया और पृथकतावादियों से बातचीत जारी रखी. इसके बाद भारत ने 25 अगस्त को इसलामाबाद में प्रस्तावित वार्ता रद्द करने का एलान किया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें