28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्तान में 2 हवाई अड्डों पर आतंकी हमला : दस आतंकवादी ढेर

कराची : स्वचालित हथियारों, ग्रेनेड से लैस और आत्मघाती जैकेट पहने आतंकवादियों ने आज पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में भारी सुरक्षा बंदोबस्त वाले दो हवाई अड्डों पर हमले का प्रयास किया लेकिन सुरक्षा बलों ने उनके इस प्रयास को विफल करते हुए दस संदिग्ध विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया. अधिकारियों ने बताया […]

कराची : स्वचालित हथियारों, ग्रेनेड से लैस और आत्मघाती जैकेट पहने आतंकवादियों ने आज पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में भारी सुरक्षा बंदोबस्त वाले दो हवाई अड्डों पर हमले का प्रयास किया लेकिन सुरक्षा बलों ने उनके इस प्रयास को विफल करते हुए दस संदिग्ध विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया.
अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान वायुसेना द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सामुंगली एयरबेस और खालिद सैन्य एयरबेस को बीती रात के हमलों में निशाना बनाया गया. ये दोनों सैन्य एयरबेस एक दूसरे से करीब 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हैं.
बलूचिस्तान के गृह मंत्री सरफराज बुगती ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इन हमलों पर जवाबी कार्रवाई की और हमलावरों तथा सुरक्षा बलों के बीच भारी गोलीबारी हुई. उग्रवादियों को खदेडने के इस अभियान के दौरान 20 से अधिक विस्फोटों की आवाज सुनी गयी.
फ्रंटियर कोर के प्रवक्ता खान वासे ने बताया कि आतंकवादियों ने एयरबेस पर गोलीबारी की और ग्रेनेड दागे. इन्होंने सात राकेट दागे जो एयरबेस के परिसरों में जाकर गिरे. हालांकि इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ.
डान ने खबर दी है कि सामुंगली एयरबेस पर हमले के दौरान सुरक्षाबलों ने पांच उग्रवादियों और खालिद एयरबेस पर पांच उग्रवादियों को मार गिराया. सुरक्षा बलों ने सामुंगली एयरबेस पर हमले के संबंध में पांच संदिग्धों को हिरासत में भी लिया है.
घायल अवस्था में पकडे गए एक आतंकवादी को पूछताछ के लिए किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है. पुलिस अधीक्षक इमरान कुरैशी ने बताया कि पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है. मारे गए उग्रवादी 25 से 30 साल की उम्र के बीच बताए जाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें