27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाइजीरिया में आत्मघाती हमलों में 60 से अधिक लोगों की मौत

कानो : नाइजीरिया के उत्तर – पूर्वी हिस्से में आज एक मस्जिद और एक बाजार में हुए आत्मघाती बम धमाकों में 60 से अधिक लोग मारे गये. इन दो आत्मघाती हमलों में बोको हराम का हाथ जान पड़ता है. कल ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्लामी आतंकवादियों के विरुद्ध संघर्ष में अधिक सहयोग का […]

कानो : नाइजीरिया के उत्तर – पूर्वी हिस्से में आज एक मस्जिद और एक बाजार में हुए आत्मघाती बम धमाकों में 60 से अधिक लोग मारे गये. इन दो आत्मघाती हमलों में बोको हराम का हाथ जान पड़ता है. कल ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्लामी आतंकवादियों के विरुद्ध संघर्ष में अधिक सहयोग का वादा किया था.
ये धमाके एडमावा प्रांत की राजधानी योला से करीब 200 किलोमीटर दूर मुबी में दोपहर एक बजे के बाद हुए. बताया जाता है कि युवकों ने ये विस्फोट किये. नेशनल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के इमाम गार्की ने बताया कि पुलिस और रेडक्रॉस के संयुक्त आकलन में पाया गया कि 26 लोग मारे गये हैं और 56 घायल हुए हैं. घायलों में से 11 की हालत नाजुक है.
लेकिन मुबी जनरल हॉस्पीटल के एक मेडिकल सूत्र ने बताया कि अस्पताल में 37 शव लाये गये हैं जबकि राहत अभियान में लगे एक बचावकर्मी का कहना है कि उसने 42 शव और 68 घायलों को गिना है. एक स्थानीय निवासी मुहम्मद हामिदू ने कहा, ‘‘कब्रिस्तान छोड़ने से पहले मैंने 68 लोगों के अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया. वहां और शव परिवारों द्वारा लाये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें