38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तलाक से मिलेंगे इतने पैसे कि 100 धनी महिलाओं में शुमार हो जायेंगी सू एन्न

वाशिंगटन: अमेरिका के एक तेल व्‍यावसायी को अपने तलाक लेने के लिए अपनी पत्‍नी को 6,154 करोड रुपये (लगभग 1 बिलियन डॉलर) का भुगतान करना पडेगा. अमेरिका के जिला न्‍यायाधीश ने सोमवार को यह फैसला सुनाया. यह तलाक अमेरिका का अबतक का सबसे महंगा तलाक बन चुका है. कांटिनेंटल रिर्सोस नामक तेल की कंपनी के […]

वाशिंगटन: अमेरिका के एक तेल व्‍यावसायी को अपने तलाक लेने के लिए अपनी पत्‍नी को 6,154 करोड रुपये (लगभग 1 बिलियन डॉलर) का भुगतान करना पडेगा. अमेरिका के जिला न्‍यायाधीश ने सोमवार को यह फैसला सुनाया. यह तलाक अमेरिका का अबतक का सबसे महंगा तलाक बन चुका है.

कांटिनेंटल रिर्सोस नामक तेल की कंपनी के सीईओ हैरॉल्‍ड हॉम ने वर्ष 1988 में कांटिंनेंटल की पूर्व वकील सू एन्‍न से शादी रचा ली थी. इस तलाक के बाद सू को इतने पैसे मिल जाएंगे कि वह अमेरिका की 100 सबसे धनी महिलाओं में से एक हो जाएंगी. दोनों के बीच पिछले ढाई साल से चल रहे तलाक की कार्रवाही में अंतत: अदालत ने हैम को भारी भरकम रकम अपनी पूर्व पत्‍नी के गुजारा भत्‍ता के रूप में देने का आदेश दिया है.

68 वर्षीय हैम ने अदालत के इस फैसले के बाद अपनी पूर्व पत्‍नी को 22.8 मिलियन डॉलर का भुगतान कर दिया है. फॉर्च्‍यून फोर्ब्‍स ने हैमकपूरी संपत्ति कुल 18 बिलि‍यन डॉलर आंकी है. इस हिसाब से हैम अमेरिका में 24वें स्थान पर सबसे ज्‍यादा धनी व्‍यक्ति में शुमार हैं. करीब 10 हफ्ते तक चली तलाक की कार्यवाही में अदालत ने हैमको कुल 99.55 डॉलर का भुगतान सू को करने का आदेश दिया था, जिसमें 32.27 करोड का भुगतान इस साल के अंत तक करना था बाकी बचे 65 करोड डॉलर को हर महीने 7 लाख डॉलर की किस्‍त पर भुगतान करना होगा.
शादी के साल बाद ही दोनों के बीच लडाई से तंग आकर हैम ने 1998 में अदालत को तलाक की अर्जी दे दी थी. लेकिन फिर बाद में दोनों के बीच समझौता हो जाने के कारण उसने अर्जी वापस ले ली थी. लेकिन दुबारा पिछले साल हैम ने अदालत को तलाक देते हुए कहाकि अब उनके बीच प्‍यार बिल्‍कुल नहीं बचा है.
बता दें कि दुनिया के सबसे महंगे तलाक का रिकार्ड रुस के रिबोलोव्‍लेव के नाम है जिसने इस साल की शुरुआत में अपनी पूर्व पत्‍नी एलेना को 4.8 अरब डॉलर गुजारा भत्‍ता के रूप में दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें