14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: मुथूट फाइनेंस के कर्मी से 3.93 लाख की लूट का खुलासा, 1.27 लाख कैश के साथ चार आरोपी अरेस्ट

कोडरमा पुलिस ने मुथूट फाइनेंस के कर्मी से लूटपाट के आरोप में चार आरोपियों को अरेस्ट किया है. 3 मोटरसाइकिल और लूटी गयी राशि में से 1 लाख, 27 हजार 100 रुपए बरामद किए हैं. प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक अनुदीप सिंह ने ये जानकारी दी.

कोडरमा बाजार, गौतम राणा: कोडरमा जिले के डोमचांच थाना क्षेत्र के सपही रोड स्थित अम्बादाह घाटी के समीप अज्ञात अपराधियों के द्वारा मुथूट माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मी से 3 लाख, 93 हजार, 700 रुपए की लूट मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है. पुलिस ने लूटपाट की घटना में शामिल 4 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. गिरफ्तार आरोपियों में डोमचांच के ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक राहुल कुमार पांडेय (पिता प्रेम पांडेय, थाना बिरनी, जिला गिरिडीह) और मुथूट कंपनी के फील्ड ऑफिसर कुर्बान अंसारी (पिता कमरुद्दीन अंसारी, थाना इचाक, जिला हजारीबाग), जमुआरी निवासी और मुथूट कम्पनी के फील्ड ऑफिसर रंजीत कुमार मेहता (पिता सेवा महतो) और डोमचांच थाना क्षेत्र के लेंगरापीपर निवासी रौशन कुमार यादव उर्फ रॉकी (पिता प्रकाश यादव) के नाम शामिल हैं. पुलिस ने लूटपाट में प्रयुक्त 3 मोटरसाइकिल और लूटी गयी राशि में से 1 लाख, 27 हजार 100 रुपए बरामद किए हैं. मंगलवार को आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक अनुदीप सिंह ने ये जानकारी दी.

पुलिस को ऐसे मिली कामयाबी

कोडरमा के पुलिस अधीक्षक अनुदीप सिंह ने बताया कि बीते 3 जनवरी को जब मुथूट माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मी लोन के पैसे का कलेक्शन कर लौट रहा था. उसी समय अज्ञात अपराधियों के द्वारा अम्बादाह घाटी के समीप कम्पनी के कर्मी से 3,93,700 रुपए लूट लिए गए थे. घटना के बाद कम्पनी के कर्मी के द्वारा डोमचांच थाना में कांड संख्या 02/24 में मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने इस घटना को चुनौती के रूप में लेते हुए इसके त्वरित निष्पादन के लिए एसडीपीओ प्रवीण पुष्कर और प्रशिक्षु डीएसपी दिवाकर कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया. टीम के द्वारा अनुसंधान के क्रम में एक आरोपी राहुल कुमार पांडेय को डोमचांच से गिरफ्तार किया गया. पकड़े गए आरोपी ने अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि लूटपाट की घटना में मुथूट फाइनेंस कंपनी के कर्मी कुर्बान अंसारी और रंजीत कु मेहता के साथ-साथ अन्य आरोपी भी शामिल थे.

Also Read: झारखंड: ‘सीटी बजाओ, स्कूल बुलाओ’ कार्यक्रम को लेकर 11 जनवरी को सोशल मीडिया पर चलेगा महाअभियान, ये है तैयारी

निशानदेही पर धराए अन्य आरोपी

राहुल कुमार पाण्डेय के स्वीकारोक्ति बयान और उसकी निशानदेही पर उपरोक्त आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही 1,27,100 नकद राशि, लूट में प्रयुक्त तीन मोटरसाइकिल, 4 मोबाइल बरामद किया गया. एसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी राहुल कुमार पांडेय द्वारा डोमचांच बाजार में ग्राहक सेवा केंद्र का संचालन किया जाता है, जहां कुर्बान अंसारी और रंजीत कुमार मेहता का आना-जाना था. इसी क्रम में इनकी जान पहचान हुई और मिलकर घटना को अंजाम दिया गया. मौके पर एसपी, एसडीपीओ, प्रशिक्षु डीएसपी के अलावा पुलिस निरीक्षक अवधेश सिंह, डोमचांच थाना प्रभारी पंचम तिग्गा, एसआई मदन मुंडा, अब्दुल्ला खान, ऋषिकेश सिन्हा, नीरज कुमार आदि मौजूद थे.

Also Read: रांची विश्‍वविद्यालय में 10 जनवरी से पीजी युवा महोत्‍सव ‘कल्‍पतरु’, होंगी 27 प्रतियोगिताएं, कोर कमेटी गठित

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें