26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाकपा माओवादी के खिलाफ झारखंड पुलिस को बड़ी कामयाबी, बंकर व कैंप ध्वस्त, रॉकेट लॉन्चर गन व आईईडी बम बरामद

पिछले 10 अक्तूबर से भाकपा माओवादी के खिलाफ शुरू किए गए जिला पुलिस व सुरक्षाबलों के संयुक्त अभियान में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. इस दौरान पुलिस ने पांच केजी का एक आईईडी बम, बंकर व कैंप से कई सामान बरामद किए हैं. पुलिस को रॉकेट लॉन्चर गन भी मिला है.

चाईबासा, सुनील कुमार सिन्हा: कोल्हान सुरक्षित वन क्षेत्र के गोईलकेरा थानांतर्गत कुईड़ा, छोटाकुईड़ा, मारादिरी, मेरालगड़ा, हाथीबुरू, तिलायबेड़ा बोयपाईससांग, कटम्बा, बायहातु, बोरोय, लेमसाडीह के सीमावर्त्ती क्षेत्र एवं टोंटो थाना क्षेत्र के हुसिपी, राजाबासा, तुम्बाहाका, रेगड़ा, पाटातोरब, गोबुरू, लुईया के सीमावर्त्ती क्षेत्रों में पिछले 10 अक्तूबर से भाकपा माओवादी के खिलाफ शुरू किए गए जिला पुलिस व सुरक्षाबलों के संयुक्त अभियान में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. इस दौरान पुलिस ने पांच केजी का एक आईईडी बम, बंकर व कैंप से कई सामान बरामद किए हैं. पुलिस को रॉकेट लॉन्चर गन भी मिला है. पश्चिमी सिंहभू के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

नक्सल अभियान के दौरान मिली सफलता

भाकपा माओवादी के खिलाफ अभियान के दौरान 25 व 26 नवंबर को पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो थानांतर्गत राजाबासा गांव के पास जंगली व पहाड़ी क्षेत्र में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों द्वारा पूर्व में लगाए गए पांच केजी के एक आईईडी बम के अलावा नक्सलियों का इसी गांव में तीन जगहों पर तीन बंकर व कैंप बरामद किए गए हैं. नक्सल कैंप से दो रॉकेट लॉन्चर गन भी बरामद किए गए हैं. इसे मौके पर ही ध्वस्त कर दिया गया. आईईडी बम को भी सुरक्षा के लिहाज से बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज कर दिया. इसके अलावा एसएलआर के बॉडीपार्ट, चार एके- 47के 20 खाली केस व बीजीएल के एक खाली उरांड भी बरामद किए गए हैं. रोजर्मरा के दैनिक सामान व अन्य सामग्री भी बरामद की गयी है. पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि बरामद बंकर में कम से कम 40-50 लोगों के रहने की जगह थी. हालांकि यह नक्सलियों का पुराना बंकर व कैंप था, जिसे वे लोग काफी पहले ही छोड़ चुके थे. इन बंकरों व कैंप को भी मौके पर ध्वस्त कर दिया गया है. नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

Also Read: झारखंड में भाकपा माओवादी की साजिश नाकाम, पांच-पांच किलो के तीन आईईडी बम बरामद, सुरक्षाबलों को ऐसे मिली सफलता

बरामद किए गए सामान

पांच किलो का आईईडी बम: 01

– बीजीएल-02

– एसएलआर बॉडीपार्ट-01

– एके 47 का खाली केस -20

– बीजीएल खाली राउंड-01

– सिलाई मशीन-01

– प्रिंटर कैटरिज-10

– बैटरी 12 वोल्ट-01

– बडी मात्रा में दवा और पट्टी

– 500लीटर का सिंटेक्स-1

– 200 लीटर का ड्रम-1

– इलेक्ट्रिक तार-100 मीट्रिक टन

– कैरी बैग नायलन-02

– तिरपाल 20 गुणा 20 -1

– धागा – 10 रील

– लैब टेस्ट टयूब-05

– बेल्ट-01

– टिफिन-02

– डयूरासेल बैटरी- 02

– अन्य दैनिक उपयोग का सामान

Also Read: झारखंड:लुगुबुरु घंटाबाड़ी में अंतरराष्ट्रीय संताल सरना धर्म महासम्मेलन का भव्य आगाज,नेपाल से पहुंचे श्रद्धालु

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें